कल स्वदेश लौटेगी भारतीय टीम, PM मोदी से करेगी मुलाकात, मनाएगी जीत का जश्न

Indian Team Will Meet PM Modi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम और भारतीय पत्रकारों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की है, जो तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में 2 दिन से फंसी हुई है. इंडियन टीम देश के पत्रकारों के साथ सुबह-सुबह नई दिल्ली पहुंचेगी. भारतीय टीम का गुरुवार को व्यस्त कार्यक्रम होगा, क्योंकि वे नई दिल्ली में 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Indian Team will Meet PM Modi: टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियन  बनी भारतीय टीम 4 जून को बारबाडोस से स्वदेश पहुंचने वाली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम और भारतीय पत्रकारों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की है, जो तूफान बेरिल की वजह से बारबाडोस में 2 दिन से फंसी हुई है. इंडियन टीम देश के पत्रकारों के साथ सुबह-सुबह नई दिल्ली पहुंचेगी. भारतीय टीम का गुरुवार को व्यस्त कार्यक्रम होगा, क्योंकि वे नई दिल्ली में 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और फिर जश्न मनाने के लिए मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने  गुरुवार को विश्व चैंपियन के लिए एक बड़ा दिन तय किया है क्योंकि वे वानखेड़े स्टेडियम के पास एक खुली बस परेड में हिस्सा लेंगे, उसके बाद स्टेडियम में ही एक छोटा समारोह होगा.  भारतीय टीम का नई दिल्ली और मुंबई में बड़े पैमाने पर फैंस द्वारा स्वागत किए जाने की उम्मीद है, जो 2011 से वर्ल्ड कप जीतने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. 

टीम इंडिया का आगमन के बाद पूरा शेड्यूल 

1- बारबाडोस से उड़ान 4 जून को सुबह 6 बजे के आसपास उतरेगी
2-सुबह 9:30 बजे पीएम मोदी के घर के लिए रवाना होगी टीम इंडिया
3-मुलाकात के बाद वे चार्टर्ड विमान से मुंबई चले गए।
4-मुंबई हवाई अड्डे से वानखेड़े स्टेडियम तक ड्राइव करें
5-वानखेड़े स्टेडियम तक 1 किमी लंबी बस परेड
6-वानखेड़े स्टेडियम में छोटा प्रेजेंटेशन और विश्व कप रोहित द्वारा बीसीसीआई सचिव जय शाह को सौंपा जाएगा
7-शाम को वानखेड़े से भारत रवाना हुआ

फाइनल का खिताब जीतने के बाद, भारत तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस से बाहर नहीं निकल सका, जो कि कैटेगरी 5 का तूफान बन गया. बीसीसीआई ने टीम और पत्रकारों को इस आपदा से निकालने के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया है. एयर इंडिया का बोइंग 777 विमान भेजा गया जो सीधे भारतीय टीम को घर ले जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत 

29 जून को खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने के बाद, भारत ने 20 ओवर में 176/7 का अच्छा स्कोर बनाया, जिसमें विराट कोहली ने 76 (59) रन की पारी खेली. वहीं जवाबी पारी में, दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में केवल 169/8 तक ही बना सकी, जिसमें हार्दिक पांड्या (3/20) ने अंतिम ओवर में भारत के लिए 15 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया. 

इसके बाद, भारत रोमांचक मुकाबले में विजयी हुआ और 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर कोई बड़ा खिताब जीता था, वह भी धोनी की कप्तानी में और तब से 5 फाइनल हार चुकी थी. 

हालांकि, भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना संयम बनाए रखा और हार के मुंह से जीत छीनने में सफल रही. पूरा देश विश्व चैंपियन की वापसी का इंतजार कर रहा है, जिन्होंने वादे के मुताबिक बारबाडोस में फाइनल जीतकर 'राष्ट्रीय ध्वज लहराया. 

calender
03 July 2024, 04:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो