ENG vs WI: जेम्स एंडरसन ने लिया रिटायरमेंट, गार्ड ऑफ ऑनर से पहले हुए भावुक देखें वीडियो

James Anderson: मेजबान इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को 1 पारी और 114 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. नवोदित गस एटकिंसन इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार थे. गस ने दोनों पारियों में कुल 12 विकेट लिए. इंग्लैंड ने 41 साल के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी विदाई दी. जेम्स ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी थी.

JBT Desk
JBT Desk

James Anderson: इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज को 1 पारी और 114 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड ने जीत के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. नवोदित गस एटकिंसन इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार थे. गस ने दोनों पारियों में कुल 12 विकेट लिए. इंग्लैंड ने 41 साल के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी विदाई दी. जेम्स ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद पहले ही संन्यास की घोषणा कर दी थी. इंग्लैंड की जीत के बाद जेम्स काफी भावुक दिखे. तब जेम्स को सहकर्मियों ने बचाया था. जेम्स के भावुक होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

जेम्स एंडरसन हुए भावुक

अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के आखिरी मैच के बाद जेम्स एंडरसन भावुक हो गए. एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 188 मैचों में 26.45 की औसत से 704 विकेट लिए। एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 32 बार 5 विकेट लिए. एंडरसन ने 32 बार 4 विकेट भी लिए.

जहां हुई शुरुआत वहीं हुआ अंत 

जेम्स एंडरसन ने अपना टेस्ट डेब्यू 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था. यह मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था. जेम्स ने अपना आखिरी मैच यहीं खेला था. इस प्रकार जेम्स ने टेस्ट क्रिकेट वहीं समाप्त कर दिया जहां से उन्होंने शुरू किया था. जेम्स ने अपने 21 साल के क्रिकेट करियर में कुल 991 विकेट लिए. साथ ही जेम्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लिए

जेम्स एंडरसन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन के नाम है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मुरलीधरन के नाम कुल 1 हजार 347 विकेट हैं. मुथैया मुरलीधरन: 1347 शेन वार्न: 1001 जेम्स एंडरसन: 991 अनिल कुंबले: 956 ग्लेन मैकग्राथ 949 वसीम अकरम: 916

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: बेन स्टोक्स (कप्तान), ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन शामिल हैं. 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकेल लुईस, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़ी, केवम हॉज, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, गुडाकेश मोटी, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ और जेडन सील्स शामिल हैं. 

calender
12 July 2024, 07:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!