Kapil Dev: भारतीय खिलाड़ियों पर फूटा कपिल देव का गुस्सा, कहा- "खिलाड़ियों को पैसों का अहंकार"

Kapil Dev: BCCI दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटिंग बोर्ड है. बीते कुछ समय से बोर्ड ने जमकर तरक्की की है. बोर्ड की तरक्की के साथ-साथ खिलाड़ियों की कमाई में भी काफी इजाफा हुआ. खिलाड़ियों को बोर्ड सालाना कॉन्ट्रैक्ट में करोड़ों रुपए देता है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Kapil Dev On Indian Players: BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटिंग बोर्ड है. बीते कुछ समय से बोर्ड ने जमकर तरक्की की है. बोर्ड की तरक्की के साथ-साथ खिलाड़ियों की कमाई में भी काफी इजाफा हुआ. खिलाड़ियों को बोर्ड सालाना कॉन्ट्रैक्ट में करोड़ों रुपए देता है. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों की जमकर जमकर खरी-खोटी सुनाई है.

बता दें कि कपिल देव का मानना है कि ज्यादा पैसा आने से खिलाड़ियों को घमंड आ जाता है. भारतीय टीम ने आखिरी बार साल 2013 में ICC ट्रॉफी जीती थी. कपिल देव ने एक साक्षात्कार में कहा कि मेरे विचार में कभी-कभी ज्यादा पैसा हो जाने से लोगों के अंदर घंमड आ जाता है और उन्हें लगने लगता है कि वो सब कुछ जानते हैं. इन क्रिकेटर्स के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि ये बेहद आश्वस्त हैं.

पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि, "इन खिलाड़ियों बारे में निगेटिव बात ये है कि उन्हें लगता है कि उन्हें सब आता है. आपको किसी से कुछ भी पूछने की आवश्यकता नहीं है. एक एक्पीरियंस इंसान आपकी मदद कर सकता है. लेकिन ज्यादा पैसे से अहंकार आ जाता है. इन क्रिकेटर्स को लगता कि वे सब जानते हैं और यही फर्क है. मुझे लगता है कि कई खिलाड़ियों को मदद की आवश्यकता है. सुनील गावस्कर मौजूद हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं करते. इसमें किस काम का अहंकार."

भारतीय टीम की नजर विश्व कप 2023 पर -

गौरतलब हो कि 5 अक्टूबर से विश्व कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. घरेलू सरजमीं पर खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट के जरिए भारतीय टीम इस बार लंबे समय से चले आ रहे ICC ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में आखिरी बार भारतीय टीम को ICC ट्रॉफी जितवाई थी. वहीं टीम ने हाल ही में ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी गंवाया था. ऐसे में ये भारतीय टीम के लिए ये विश्व कप बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है.

Topics

calender
30 July 2023, 06:30 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!