Kohli के साथी को RCB से मिल सकता है झटका, सिर्फ इन खिलाड़ियों का रिटेन होना तय

RCB Retention List for IPL 2025: आरसीबी आईपीएल 2025 के लिए विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को रिटेन करना लगभग तय है, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजी असमंजस में है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2024 का सीजन बेहद खराब रहा.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

RCB Retention List for IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजियों को 31 अक्टूबर तक अपनी रिटेंशन सूची सौंपनी है. आरसीबी आईपीएल 2025 के लिए विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को रिटेन करना लगभग तय है, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजी असमंजस में है.

आरसीबी द्वारा ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल को बरकरार रखने की संभावना नहीं है. फ्रैंचाइज़ी के लिए 2024 सीज़न उनके लिए बेहद निराशाजनक रहा, जिसमें उन्होंने 10 मैचों में केवल 129 रन बनाए. आरसीबी कैमरून ग्रीन को भी रिटेन करना चाहती है लेकिन उनकी चोट ने फ्रेंचाइजी को दुविधा में डाल दिया है.

विराट और सिराज पक्के

आरसीबी का विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को रिटेन करना तय है. कोहली टीम का चेहरा रहे हैं और उनके बिना आरसीबी की कल्पना करना मुश्किल है. सिराज ने भी पिछले कुछ सीजनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है.

मैक्सवेल को किया जा सकता है रिलीज

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2024 का सीजन बेहद खराब रहा, जिसमें उन्होंने 10 मैचों में सिर्फ 129 रन बनाए और गेंदबाजी में केवल 6 विकेट लिए. इस खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें रिटेन किए जाने की संभावना कम है.

कैमरून ग्रीन पर दुविधा

आरसीबी कैमरून ग्रीन को रिटेन करना चाहती थी, लेकिन उनकी पीठ की चोट ने फ्रेंचाइजी को सोचने पर मजबूर कर दिया है. ग्रीन के अगले छह महीने तक एक्शन से बाहर रहने की संभावना है, हालांकि वे आईपीएल 2025 से पहले फिट हो सकते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि आरसीबी उन पर दांव लगाती है या नहीं.

नीलामी की तैयारी

आईपीएल 2025 के लिए मेगा नीलामी 24 और 25 नवंबर को रियाद में होगी. आरसीबी के पास शीर्ष छह खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प है, लेकिन उन्हें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा ताकि टीम खिताब जीत सके.

calender
22 October 2024, 07:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो