AUS vs SL: कुसल परेरा और पाथुम निसंका ने शतकीय साझेदारी कर रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा

AUS vs SL: एकदिवसीय विश्व कप 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 AUS vs SL: एकदिवसीय विश्व कप 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम के सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका और कुसल परेरा ने शतकीय साझेदारी कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल निसंका और परेरा ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की है.

बता दें कि इस मुकाबले में निसंका और परेरा के बीच पहले विकेट के लिए 125 (130 गेंद) रनों की साझेदारी देखने को मिली. निसंका ने अपनी पारी में 67 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 61 रन और कुसल परेरा ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों की मदद से 78 रन बनाए.

वहीं विश्व कप में कंगारू टीम के खिलाफ श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने और सी सिल्वा के नाम दर्ज है, जिन्होंने विश्व कप 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की थी.

वहीं इस फेहरिस्त में तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा दूसरे नंबर पर हैं, इस दोनों खिलाड़ियों के बीच वनडे विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी देखने को मिली थी.

इसके बाद तीसरे नंबर पर ए. डी सिल्वा और ए. गुरुसिन्हा का नाम दर्ज है, जिन्होंने विश्व कप 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़े थे. इसके बाद चौथे एवं सयुंक्त रूप से तीसरे नंबर पर कुसल परेरा और पथुम निसंका का नाम दर्ज हो गया है.

वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले खिलाड़ी -

महेला जयवर्धने और सी सिल्वा - 140 रन, सेंट जॉर्ज विश्व कप 2007 (चौथे विकेट के लिए).
* तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा - 130 रन, सिडनी विश्व कप 2015 (दूसरे विकेट के लिए).
* ए डी सिल्वा और ए गुरुसिन्हा - 125 रन, लाहौर विश्व कप 1996 (तीसरे विकेट के लिए).
* पथुम निसांका और कुसल परेरा - 125 रन, लखनऊ विश्व कप 2023* (पहले विकेट के लिए).

calender
16 October 2023, 06:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!