इंडियन टीम के खिलाड़ियों की लगी लॉट्री, BCCI देगी 125 करोड़ की राशि

T 20 World Cup 2024: बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारतीय टीम पर नोटों की बारिश कर दी है. भारतीय बोर्ड ने 125 करोड़ इनामी राशि का ऐलान किया है. भारत ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में शनिवार रात साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए खिताब जीता.

JBT Desk
JBT Desk

T 20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार 29 जून को साउथ अफ्रीका को 7 रनों से मात देकर टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. अब इन खिलाडियों की लॉट्री लग गई है. दरअसल  बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने टी20 विश्व कप 2024 जीतने पर टीम इंडिया के लिए भारी पुरस्कार राशि की घोषणा की.

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के लिए प्राइज मनी का ऐलान रविवार शाम को किया. जय शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, "मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!"

भारत की बल्लेबाजी

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीका के सामने 176 रन बनाए थे. इसमें सलामी बल्लेबाज विराट कोहली की 76 रनों की पारी काबिले जिक्र है. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 47, शिवम दुबे ने 27 रन बनाए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन ही बना सके. विकेट कीपर ऋषभ पंत 0, सूर्यकुमार यादव 3, हार्दिक पांड्या ने नाबाद 5 रन बनाए.

विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी 

भारत के इस खिताबी मुकाबले को अपना बनाने में सबसे अहम भूमिका विराट कोहली की रही. उन्होंने भारत के लिए बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने  59 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली. विराट ने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े और टीम को एक विशाल स्कोर पर लाकर खड़ा कर दिया. 

सूर्या यादव का कैच 

एक ओर से साउथ अफ्रीका के विकेट गिर रहे थे लेकिन डेविड मिलर टीम की हिम्मत बन खड़े थे. आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी.  हार्दिक पांड्या 20वां में बॉलिंग के लिए आए थे. ऐसे में पहली ही गेंद पर डेविड मिलर ने छक्का जड़ने की कोशिश की लेकिन बाउंड्री पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने शानदार कैच लेकर पूरा गेम ही चेंज कर दिया. 

अफ्रीका की बल्लेबाजी

वहीं साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी की बात करें तो शुरुआत काफी खराब रही. लेकिन बाद में बल्लेबाजों ने भारतीय फैंस को मायूस कर दिया था. अफ्रीका की तरफ से क्लासेन ने 27 गेंदों में 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली, इसके अलावा सलामी बल्लेबाज डिकॉक ने 39 रन, स्टब्स ने 31 रन बनाए.
 

 

calender
30 June 2024, 08:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो