किस्मत ने दिया साथ.... बाल-बाल बचा ये बांग्लादेशी बल्लेबाज, टला बड़ा हादसा

Viral Video: बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच हुए मुकाबले में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. इस बीच मैच में ऐसा हुआ, जो एक खिलाड़ी का करियर खत्म कर सकता था लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया कि वह बाल-बाल बच गए. 

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video: दुनिया में इस समय टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन चल रहा है.  इस दौरान उत्तरी अमेरिका के सेंट विंसेंट स्टेडियम में  बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच हुए मुकाबले में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी.

इस दौरान बांग्लादेश की टीम का पहला विकेट जल्दी ही गिर गया था लेकिन उसके ओपनर तंजिद हसन विस्फोटक बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे. इस बीच उनके साथ ऐसा हुआ, जो उनका करियर खत्म कर सकता था लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया कि वह बाल-बाल बच गए. 

हेलमेट ने तंजिद को बचा लिया

इस दौरान बांग्लादेश की पारी के तीसरे ओवर में नीदरलैंड के मीडियम पेसर विवियन किंग्मा बॉलिंग कर रहे थे. उनके ओवर की पांचवीं गेंद थोड़ी शॉर्ट थी, जिस पर तंजिद पुल शॉट खेलना चाहते थे लेकिन वे खेलने में नाकाम रहे. ऐसे में गेंद ने बैट का ऊपरी किनारा लिया और सीधे तंजिद  के हेलमेट के वाइजर में फंस गई. इसने हर किसी को हैरान कर दिया. वहीं तंजिद भी पूरी तरह सहम गए. अगर गेंद वाइजर में फंसने के बजाए सीधे अंदर जाती तो उनकी बाईं आंख में लग सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था.

खत्म हो सकता था करियर

तंजिद की किस्मत अच्छी रही कि गेंद की रफ्तार ज्यादा नहीं थी और वो सिर्फ वाइजर में फंसकर रह गई. अगर गेंद वाइजर को पार कर उनकी आंख में लग जाती तो वह हमेशा के लिए डैमेज हो सकती थी और ऐसे में तंजिद का करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता था. बता दें कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर की आंखों में बेल्स लगने से उनका करियर खत्म हो गया था.

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक के हेलमेट के वाइजर में भी गेंद फंसी थी और वो भी चोट से बचे थे. हालांकि हर कोई ऐसी किस्मत वाला नहीं होता. करीब 10 साल पहले भारतीय पेसर वरुण एरॉन की तेज गेंद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के वाइजर में घुस गई थी. तब उनकी नाक में चोट लगी थी और काफी खून निकला था.

calender
13 June 2024, 10:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो