तेरे निशां...मुंबई क्रिकेट महोत्सव में पहुंचे लाखों फैन्स, मरीन ड्राइव में कौन सी निशानी छोड़ गए?

Mumbai Marine Drive: मुंबई में विश्व विजेता टीम इंडिया का भव्य स्वागत किया गया. खिलाड़ियों ने विक्ट्री परेड निकाली जो मरीन ड्राइव से होते हुए वानखेड़े स्टेडियम पहुंची. इसमें शामिल होने के लिए लाखों लोग पहुंचे और अपने धुरंधरों के साथ जीत का जश्न मनाया. हालांकि, अब फैन्स के जाने के बाद उनकी निशानियां वहां नजर आ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Marine Drive Mumbai: T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद गुरुवार को टीम इंडिया, भारत लौटी. पहले दिल्ली में PM मोदी के साथ ब्रेकफास्ट हुआ इसके बाद धुरंधर मुंबई पहुंचे. वहां खिलाड़ियों ने मरीन ड्राइव से होते हुए वानखेड़े स्टेडियम तक विक्ट्री परेड निकाली. मरीन ड्राइव पर आयोजित रोड शो में लाखों लोग शामिल हुए. इस दौरान मुंबई का जोश देखने को मिला. हालांकि, अब लोगों के जाने के बाद मरीन ड्राइव में जूते चप्पलों का अंबार लग गया है. ये वो निशानियां है जो खुशी में झूम रहे लोग वहां छोड़ गए.

बताया जा रहा है कि विक्ट्री परेड में लाखों की भीड़ उमड़ी थी. इस कारण वहां काफी उमस भी बढ़ गई जिससे कुछ लोगों की तबीयत भी बिगड़ी. हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ. खैर परेड पूरे होने के बाद वहां लोगों के सामान मिले हैं.

जूते-चप्पल का अंबार

टी20 विश्व कप विजय परेड के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर हर जगह जूते-चप्पल बिखरे पड़े थे. मुंबई पुलिस के अनुसार, वहां जमा हुए कई प्रशंसकों की हालत खराब हो गई थी. कुछ घायल हो गए और कुछ को सांस लेने में तकलीफ हुई. प्रशासन अब  मरीन ड्राइव से जूते-चप्पल हटवा रहा है.

 क्या निशां छोड़ गए?

जैसे ही टीम वहां पहुंची भीड़ इतनी बढ़ गई कि मुंबई पुलिस ने पसीने छूट गए. स्थिति को काबू में करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. कुछ लोग इस दौरान घायल भी हुए. आयोजन स्थल पर टूटे बैरिकेड्स, पोल, बिखरे जूते, क्षतिग्रस्त कारें मरीन ड्राइव का दृश्य ये बताता है कि क्रिकेट महोत्सव में पहुंचे लाखों फैन्स क्या निशां छोड़ गए.

लोगों ने दिखाई समझदारी

बताया जा रहा है भीड़ में कुछ लोग अपना से बिछड़े लेकिन उन्हें जल्द खोज लिया गया. इस तरह के मामलों को लेकर पहले से पुलिस की पुख्ता तैयारी थी. पुलिस ने बताया कि खचाखच भीड़ के बाद भी लोग एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाते हुए देखे गए. प्रशंसकों द्वारा दिखाए गए जज्बे की प्रशंसा हो रही है.

calender
05 July 2024, 06:47 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो