डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा का दूसरा स्थान, 1 सेमी से चूक कर सिल्वर मेडल किया अपने नाम

Neeraj Chopra: पेरिस में ओलंपिक हो जाने के बाद से ही नीरज चोपड़ा अपने अगले खेलों के लिए प्रक्टिस करने निकल पड़े थे. जिसका बाद अब भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में सिल्वर मेडल हासिल किया. ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर का बेस्ट थ्रो करके खिताब अपने नाम किया. इस खेल में वो 1 सेमी से चूक गए थे जिसके बाद उनको सिल्वर मेडल मिला.

JBT Desk
JBT Desk

Neeraj Chopra: भारतीय भाला फेंक स्टार नीज चोपड़ा का डायमंड लीग 2024 का खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया। शनिवार को ब्रुसेल्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में वो 87.86 मीटर के थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वहीं, ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 87.87 मीटर के थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल किया और खिताब पर कब्जा जमाया.

तीसरे स्थान पर जर्मनी के जूलियन वीबर रहे जिनका थ्रो 85.97 मीटर का रहा. पेरिस ओलंपिक के रजत पदक विजेता नीरज इस लीग के फाइनल में दूसरे स्थान के सिलसिले को तोड़ने के लिए उतरे थे. हालांकि, वह ऐसा नहीं कर सके और खिताब से चूक गए.नीरज चोपड़ा ने अपने तीसरे प्रयास में 87.86 मीटर का थ्रो फेंका था. जर्मनी के जूलियन वेबर 85.97 मीटर के साथ तीसरे स्थान पर रहे. 

एंडरसन का शानदार प्रदर्शन

नीरज चोपड़ा केवल 1 सेंटीमीटर से चूक गए और फाइनल का खिताब अपने नाम नहीं कर सके. ग्रेनेडा के एंडरसन ने 87.87 मीटर का भाला फेंक खिताब को अपने नाम कर लिया. नीरज ने कुल 6 प्रयास किया लेकिन 3 बार ही वे 85 से ज्यादा का थ्रो कर पाए. हालांकि वो पीटर्स से आगे नहीं निकल सके. अंतिम राउंड में नीरज ने अपना बेस्ट थ्रो किया लेकिन वो पीटर्स से थोड़ा पीछे रह गए और खिताब जीतने से चूक गए.

एंडरसन ने जीता पहला खिताब

एंडरसन पीटर्स ने पहली बार डायमंड खिताब अपने नाम किया. उन्होंने पिछले ही महीने पेरिस में आयोजित हुए ओलंपिक गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. नीरज ने इस इवेंट में सिल्वर जीता था. जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था. पीटर्स दो बार विश्व चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं. उन्होंने साल 2019 और साल 2022 में ये कारनामा किया था. इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. अपने करियर का बेस्ट थ्रो उन्होंने 93.07 मीटर का दागा है.

calender
15 September 2024, 07:46 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!