PAK vs NED: खास क्लब में शामिल हुए नीदरलैंड्स के बास डी लीडे, विश्व कप खेलने वाले पिता-पुत्र की 7वीं जोड़ी का बनाया रिकॉर्ड

PAK vs NED: भारत की मेजबानी में आयोजित एकदिवसीय विश्व कप का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के जरिए नीदरलैंड्स के बास डी लीडे ने खास क्लब में अपनी जगह बना ली है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

PAK vs NED In ODI World Cup: भारत की मेजबानी में आयोजित एकदिवसीय विश्व कप का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के जरिए नीदरलैंड्स के बास डी लीडे ने खास क्लब में अपनी जगह बना ली है. दरअसल, बास डी लीडे विश्व कप खेलने वाले पिता-पुत्र की जोड़ी में शामिल हो गए हैं. वे ऐसी सातवीं जोड़ी बने. बास डी लीडे के पिता टिम डी लीडे भी नीदरलैंड्स के लिए खेल चुके हैं. 

बास डी लीडे के पिता टिम डी लीडे ने नीदरलैंड्स के लिए कुल 29 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने 1996 से 2007 के बीच नीदरलैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला है. वहीं बास डी लीडे अब तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 30 वनडे और 31 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. जून, 2018 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले बास डी लीडे टीम में बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में अपनी भूमिका निभाते हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू किया है. 

विश्व कप में खेलने वाली पिता-पुत्र की जोड़ी 

वर्ल्ड कप में डॉन प्रिंगल ने ईस्ट अफ्रीका के लिए खेला. वहीं उनके बेटे डेरेक प्रिंगल ने वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए खेला. इसके अलावा पिता लांस केर्न्स और बेटे क्रिस केर्न्स ने न्यूज़ीलैंड के लिए, पिता क्रिस ब्रॉड और बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए, पिता ज्योफ मार्श और बेटे मिशेल मार्श एवं शॉन मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए, पिता रॉड लाथम और बेटे टॉम लाथम ने न्यूज़ीलैंड के लिए, पिता केविन कर्रन ने ज़िम्बाब्वे के लिए और बेटे सैम कर्रन ने इंग्लैंड के लिए और टिम डी लीडे और बास डी लीडे की जोड़ी ने नीदरलैंड्स के लिए. 

  • डॉन प्रिंगल (पूर्वी अफ्रीका), डेरेक प्रिंगल (इंग्लैंड)
  • लांस केर्न्स, क्रिस केर्न्स (न्यूजीलैंड)
  • क्रिस ब्रॉड, स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड)
  • ज्योफ मार्श, मिशेल मार्श, शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया)
  • रॉड लैथम, टॉम लैथम (न्यूजीलैंड)
  • केविन कुरेन (ज़िम्बाब्वे), सैम कुरेन (इंग्लैंड)
  • टिम डी लीडे, बास डी लीडे (नीदरलैंड्स)

 

पाकिस्तान के खिलाफ बास डी लीडे ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए बास डी लीडे ने यादगार प्रदर्शन किया और अपने वनडे करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर डाली. इस मुकाबले में उन्होंने विरोधी टीम के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. लीड ने अपने वनडे करियर में पहली बार 4 विकेट हॉल लिया है.

calender
06 October 2023, 06:55 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो