India vs New Zealand 2nd Test: दूसरे टेस्ट में बैकफुट पर टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने बनाई 301 रनों की बढ़त

India vs New Zealand 2nd Test: पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान न्यूजीलैंड ने मेजबान भारत पर 301 रनों की बढ़त बना ली है. बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 156 रनों पर समेट दिया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

India vs New Zealand 2nd Test: शुक्रवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने भारत पर 301 रनों की मजबूत बढ़त बना ली है. मेहमान टीम के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने करियर का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 156 रनों पर समेट दिया. 

कप्तान टॉम लैथम के अर्धशतक और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की उम्दा साझेदारियों ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया है. दूसरे दिन की शुरुआत में ही भारत ने कई विकेट गंवाए और मिचेल सैंटनर के शानदार स्पिन के सामने संघर्ष करता नजर आया. 

सैंटनर का शानदार प्रदर्शन

दूसरे दिन भारत ने 16/1 के स्कोर से खेल शुरू किया, लेकिन मिचेल सैंटनर ने पहले ही सत्र में भारतीय बल्लेबाजी को बुरी तरह से झकझोर दिया. सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (30) दिन का पहला विकेट बने. इसके बाद सैंटनर ने विराट कोहली को महज 1 रन पर आउट कर भारत को गहरे संकट में डाल दिया. रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक 38 रन बनाए लेकिन सैंटनर ने उन्हें भी आउट कर दिया. भारत की पूरी टीम 156 रनों पर सिमट गई और न्यूजीलैंड को 103 रनों की बढ़त मिल गई.

टॉम लैथम का अर्धशतक

दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लैथम ने 86 रनों की उम्दा पारी खेली. विल यंग (23) और डेवोन कॉनवे (17) के साथ लैथम ने उपयोगी साझेदारियां कीं. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर और अश्विन ने कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए लेकिन कीवी टीम ने लगातार रन बटोरते रहे.

भारत के लिए कड़ी चुनौती

दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 198 रन बना लिए थे, जिससे उनकी कुल बढ़त 301 रनों की हो गई है. टॉम ब्लंडेल (30*) और ग्लेन फिलिप्स (9*) क्रीज पर मौजूद हैं. अब भारत के सामने अगले तीन दिनों में यह बड़ी बढ़त हासिल करना एक कठिन चुनौती साबित हो सकता है.

calender
25 October 2024, 06:21 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो