NZ vs NED: विश्व कप में न्यूजीलैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड्स को 99 रनों से दी मात

NZ vs NED: विश्व कप के छठे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 99 रनों से करारी मात दे दी है. इस तरह कीवी टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, NZ vs NED Full Match Highlight: विश्व कप के छठे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड्स को 99 रनों से करारी मात दे दी है. इस तरह कीवी टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. बहरहाल इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने प्वॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. न्यूजीलैंड के 2 मैचों के बाद 4 अंक के साथ-साथ नेट रन रेट बेहद शानदार है. इस वजह से कीवी टीम प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर कायम है.

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य था. लेकिन टीम 46.3 ओवर में महज 223 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह न्यूजीलैंड ने 99 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया. बहरहाल नीदरलैंड्स को लगातार दूसरे मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी. इससे पहले नीदरलैंड्स को पाकिस्तान ने मात दी थी.

कॉलिन एकरमैन ने खेली अर्धशतकीय पारी -

बता दें कि नीदरलैंड्स के लिए कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 73 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 69 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 27 गेंदों पर 30 रन का योगदान दिया. हालांकि नीदरलैंड्स के ज्यादातर बल्लेबाज सस्ते में आउट हुए. इस वजह से नीदरलैंड्स टीम को बड़ी हार झेलनी पड़ी.

वहीं न्यूजीलैंड के लिए मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए. जबकि मैट हैनरी को 3 और रचिन रवीन्द्र को 1 कामयाबी मिली.

नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी -

गौरतलब हो कि नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 322 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 80 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली. जबकि कीवी कप्तान टॉम लेथम ने 46 गेंदों पर 53 रनों का योगदान दिया. रचिन रवीन्द्र ने 51 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली.

वाहन नीदरलैंड्स के लिए आर्यन दत्त, वैन मीकेरेन और वान डर मर्व ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा बेस डी लीडे को 1 कामयाबी मिली.

calender
09 October 2023, 10:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो