'सर्टिफिकेट दे दो कि वह फिट नहीं' हार्दिक को कप्तान ना बनाए जाने पर पाक क्रिकेटर ने जताई नाराजगी

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई को होगा. भारतीय टीम पल्लेकेले पहुंच चुकी है और प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहा रही है. इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कड़ी आलोचना की है. हार्दिक पांड्या को कप्तानी नहीं सौंपने को लेकर गंभीर और अगरकर के तर्क पर असहमति जताई है.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs SL:  हार्दिक पंडया की जगह सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. जिसके बाद से उनके फैंस में नाराजगी देखने को मिल रही है. इसको लेकर बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने सफाई भी दी है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और कप्तान हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कड़ी आलोचना की है. उन्होंने गौतम गंभीर और अजीत अगरकर पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कप्तान सूर्यकुमार यादव के लिए बहाने बना रहे हैं.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, 'अगर हार्दिक फिट नहीं हैं, तो उन्हें सर्टिफिकेट दे दो कि वह फिट नहीं हैं. लेकिन बहाने बनाना बंद करो. टीम इंडिया को सही नेतृत्व की जरूरत है और यह तब हो सकता है जब सही खिलाड़ी फिट और उपलब्ध हों.' गौतम गंभीर और अजीत अगरकर ने हाल ही में हार्दिक की फिटनेस पर सवाल उठाए थे और कहा था कि सूर्यकुमार यादव को टीम की कप्तानी सौंपना एक अस्थायी कदम है. लेकिन पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का मानना है कि यह सिर्फ बहाना है और टीम को सटीक जानकारी देनी चाहिए कि हार्दिक कब तक फिट होंगे.

गंभीर-अगरकर के बयान पर जताई नाराजगी

उन्होंने कहा, 'क्रिकेट एक टीम गेम है और इसमें हर खिलाड़ी की भूमिका अहम होती है. अगर कप्तान खुद फिट नहीं है, तो टीम का मनोबल गिरता है. हार्दिक एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी फिटनेस टीम के लिए चिंता का विषय है.' यह पहली बार नहीं है जब हार्दिक की फिटनेस को लेकर सवाल उठे हैं. पिछले कुछ समय से उनकी फिटनेस लगातार चर्चा का विषय रही है. लेकिन इस बार पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी की टिप्पणी ने इस मुद्दे को और गरमा दिया है.

फिटनेस के सवाल पर मांगा जवाब

इसके साथ ही उन्होंने अंत में कहा, 'भारतीय टीम को अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि हर खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और तैयार हो. बहाने बनाना किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं है.' इस टिप्पणी के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच एक बार फिर से हार्दिक की फिटनेस और टीम की रणनीति को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. अब देखना यह होगा कि टीम मैनेजमेंट इस मुद्दे पर क्या कदम उठाता है.

अजीत अगरकर ने बताई थी ये वजह

बता दें कि अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘फिटनेस एक बड़ी चुनौती थी और हम ऐसा कोई खिलाफ चाहते थे जो अक्सर उपलब्ध रहे.’ उन्होंने कहा, ‘वह सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं और कप्तान के रूप में, उनके सभी मैच खेलने की उम्मीद है. हमें लगता है कि वह एक काबिल कप्तान हैं और हम देखेंगे कि वह इस भूमिका में कैसे फिट होते हैं.’

calender
25 July 2024, 08:57 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!