PAK vs SL: बारिश के चलते रद्द हुआ पाकिस्तान-श्रीलंका मुकाबला तो कौन खेलेगा फाइनल? समझिए पूरा गणित

PAK vs SL: एशिया कप 2023 में गुरुवार 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों का सुपर-4 में यह अंतिम मुकाबला है, लेकिन यह मुकाबला किसी सेमीफाइनल से जरा सा भी कम नहीं है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Sri Lanka Match: एशिया कप 2023 में गुरुवार 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों का सुपर-4 में यह अंतिम मुकाबला है, लेकिन यह मुकाबला किसी सेमीफाइनल से जरा सा भी कम नहीं है. दरअसल, इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी.

श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ही टीमों ने सुपर-4 में दो-दो मुकाबले खेले हैं. इस दौरान दोनों को एक-एक मुकाबले में जीत मिली है और एक-एक मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी है. ऐसे में इस मुकाबले को जीत दर्ज करने वाली टीम चार अंकों के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. 

बता दें कि इस मुकाबले में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर यह मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया तो पाकिस्तान और श्रीलंका में से कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी. इसका जवाब है श्रीलंका की टीम.

दरअसल, अगर बारिश के कारण पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला रद्द हो गया तो श्रीलंकाई टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. दरअसल, श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से काफी बेहतर है. ऐसे में मुकाबला रद्द होने की स्थिति में श्रीलंका की टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी.

श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबले के लिए नहीं है रिजर्व डे -

बता दें कि पाकिस्तान और श्रीलंका के मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का खुलासा गुरुवार को ही हो जाएगा. बारिश की वजह से मुकाबला रद्द होने की स्थिति में रविवार 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

फाइनल में पहुंच चुकी है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम पहले ही फाइनल में प्रवेश कर चुकी है. हालांकि शुक्रवार 15 सितंबर को भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका और पाकिस्तान के मुकाबले की विजेता टीम भारतीय टीम से फाइनल मुकाबले में टक्कर लेगी.

calender
13 September 2023, 09:38 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो