PAK vs BAN: एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, सुपर-4 में पाक का विजयी आगाज

PAK vs BAN: एशिया कप सुपर-4 राउंड के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट हरा दिया है. पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

PAK vs BAN Match Report: एशिया कप सुपर-4 राउंड के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट हरा दिया है. पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य था. पाकिस्तानी टीम ओपनर इमाम उल हक और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शानदार पारी की बदौलत 39.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

इमाम उल हक ने 84 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 79 गेंदों का सामना करते हुए 63 रन बनाए. बता दें कि इससे पहले ओपनर फखर जमां ने 31 गेंदों का सामना कर 20 रन बनाए. फखर जमां को शोरिफुल इस्लाम ने पवेलियन की राह दिखाई.

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 22 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए. बाबर आजम को तस्कीन अहमद ने बोल्ड आउट किया. बांग्लादेश के लिए शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद और मेंहदी हसन मिराज ने 1 विकेट अपने नाम किया.

बहरहाल पाकिस्तान टीम ने सुपर-4 राउंड की शुरूआत शानदार अंदाज में की. अब सुपर-4 राउंड में पाकिस्तानी टीम की भिड़ंत भारत और श्रीलंका के साथ होनी है. 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोलंबो के मैदान पर खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान की टीम ने फाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाया है.

पाकिस्तान-बांग्लादेश मुकाबले का हाल -

बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 38.4 ओवर में 193 रनों पर ढेर हो गई. मुश्फिकुर रहीम ने 87 गेंदों का सामना कर 5 चौकों की मदद से 64 रनों की पारी खेली.

जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 57 गेंदों का सामना कर 53 रनों का अहम योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा नसीम शाह ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. शाहीन अफरीदी, फहीम अशरफ और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

calender
06 September 2023, 10:11 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!