PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, शफीक और फखर जमां ने जड़े अर्धशतक

PAK vs BAN: विश्व कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से मात दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, PAK vs BAN Full Match Highlights: विश्व कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में खेला गया. दोनों टीमें कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से मात दे दी है. इस जीत के साथ पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है. बांग्लादेश पर जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तानी टीम अंक तालिका में पांचवें पायदान पर पहुंच गई है.

बता दें कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य रखा था. पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बेहद आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक और फखर जमां ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली.

दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी देखने को मिली. अब्दुल्लाह शफीक ने 69 गेंदों पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली. वहीं फखर जमां ने 74 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए.

वहीं बांग्लादेश के लिए सबसे सफल गेंदबाज मेंहदी हसन मिराज रहे. मेंहदी हसन मिराज ने 9 ओवर में 60 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा सभी गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया.

बांग्लादेशी बल्लेबाजों  प्रदर्शन से किया निराश -

वहीं इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रनों पर ढेर हो गई.

बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 70 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली. जबकि शाकिब अल हसन ने 64 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 43 रन का योगदान दिया. इसके अलावा बांग्लादेश के अन्य सभी बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन निराश किया.

ऐसा रहा पाकिस्तानी गेंदबाजों का आक्रमण -

बता दें कि पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 9 ओवर में 23 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने 8.1 ओवर में 31 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटकाए. हारिस रऊफ ने 8 ओवर में 36 रन देकर 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा इफ्तिखार अहमद और ओसामा मीर को 1-1 सफलता नसीब हुई.

calender
31 October 2023, 09:14 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!