World Cup 2023: विश्व कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं नसीम शाह

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लग सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह का विश्व कप में हिस्सा लेना बहा मुश्किल नजर आ रहा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Naseem Shah, World Cup 2023: 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लग सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह का विश्व कप में हिस्सा लेना बहा मुश्किल नजर आ रहा है. 20 वर्षीय पाकिस्तानी तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले में कंधे में चोट आई थी.

चोट की वजह से नसीम शाह ने श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 का अगला मुकाबला नहीं खेल पाए थे और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. बता दें कि भारत के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होने वाले नसीम शाह पहली पारी के 46वें ओवर के दौरान मैदान से बाहर चले गए थे. नसीम शाह का सीधा कंधा चोटिल हुआ था.

एक स्पोर्ट्स चैनल की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नसीम पर तेजी से प्रतिक्रिया देते हुए दुबई में स्कैन करवाया. स्कैन से कुछ ऐसे संकेत मिले जिससे नसीम इस पूरे साल क्रिकेट से दूर हो सकते हैं, जिसका मतलब नसीम का विश्व कप से बाहर होना लगभग तय माना जा रह है.

वहीं विश्व कप के बाद दिसंबर में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. लेकिन अब टेस्ट सीरीज में भी नसीम का खेलना तय नहीं है. हालांकि अभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नसीम के दूसरे स्कैन का इंतजार कर रहा है, जो जल्द ही आ सकता है. दूसरे स्कैन के बाद ही तय हो पाएगा कि चोट कितनी ज्यादा गंभीर है.

एशिया कप में जमान खान ने ली थी नसीम की जगह -

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज जमान खान को नसीम शाह की जगह टीम में शामिल किया गया था. हालांकि पाकिस्तान को सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका के के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. विश्व कप में नसीम शाह का न खेलना पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किलें पैदा कर सकता है. नसीम शाह टीम के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं.

calender
16 September 2023, 09:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो