'पाक' कप्तान शान मसूद की लाइव बेइज्जती! कैमरे के सामने पड़ी लताड़, वीडियो वायरल

Pakistan test Captain Shan Masood: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों का टेस्ट सीरीज होने वाला है जो 7 अक्टूबर से शुरू होगा. इस बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. यह वीडियो लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस का है जिसमें एक पत्रकार ने मसूद से ऐसा सवाल पूछा जिसका वो जवाब नहीं दे पाए. इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर पाक कप्तान की खूब बेइज्जती की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Pakistan test Captain Shan Masood: पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद का क्रिकेट करियर मौजूदा समय में ठीक नहीं चल रहा है. उनकी कप्तानी में टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में बांग्लादेश से करारी हार झेलनी पड़ी है जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हुई है. पाकिस्तान का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होने वाला है. यह तीन मैचों का टेस्ट सीरीज है जो 7 अक्टूबर से शुरू होगा. इस मुकाबले को लेकर सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया था. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, वायरल वीडियो में एक पत्रकार कप्तान शान मसूद से ऐसे सवाल करते हैं जिसका जवाब वो नहीं दे पाते हैं. पत्रकार के सवाल का जवाब देने के बजाय शान इधर-उधर देखने लगते हैं. बात यहां तक पहुंच जाती है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मीडिया निदेशक को हस्तक्षेप करना पड़ा और पत्रकार को इस तरह के सवाल करने के लिए बोलना पड़ा.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाक कप्तानी की बेइज्जती

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार ने पाक कप्तान से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की तैयारी को लेकर सवाल किया और पद छोड़ने के बारे में सवाल किया. पत्रकार ने पुछा,  'शान, आपने कहा था कि जब तक वे (पीसीबी) आपको मौका दे रहे हैं, आप पद पर बने रहेंगे. लेकिन क्या आपकी अंतरात्मा आपको यह नहीं बताती कि आप हार रहे हैं, प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं हैं, और आपको पद छोड़कर चले जाना चाहिए?' इस सवाल पर मसूद ने समी उल हसन की ओर देखा और फिर पत्रकार की ओर देखते हुए चेहरे पर मुस्कान के साथ इस सवाल को नजरअंदाज कर दिया. उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर लोग पाक कप्तानी की आलोचना कर रहे हैं.

‘आपके सामने पाकिस्तान का कप्तान बैठा है’

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पाक कप्तान से पूछे गए सवाल को लेकर समी उल हसन ने पत्रकार की फटकार लगाई और मामले को संभालते हुए नजर आए. उन्होंने कहा, ‘आप सभी से एक विनम्र अनुरोध है. आपके सामने पाकिस्तान का कप्तान बैठा है आप बिल्कुल सवाल कर सकते हैं, लेकिन कृपया सम्मान दिखाएं. आपने जो सवाल पूछा, वह पाकिस्तान के कप्तान से पूछने का सही तरीका नहीं था.

लगातार मैच हार रही पाक की टीम

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण में बाहर होने के बाद से, पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों घरेलू टेस्ट सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा है. वे अगली बार इंग्लैंड की मेज़बानी करेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 7 अक्टूबर को मुल्तान में शुरू होगा. हाल ही में पीसीबी और उसकी चयन समिति पर कमजोर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लगातार मौका देने देने का आरोप लगा था. पीसीबी घरेलू क्रिकेट पर युवा खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगा रहा है जिसकी वजह से बोर्ड की काफी आलोचना भी हुई थी. इन खबरों के बीच चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने भी इस्तीफा दे दिया है.

calender
01 October 2024, 10:45 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो