सचिन से डरते थे पाकिस्तानी खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर ने सुनाया मजेदार किस्सा

Sachin Tendulkar against Pakistan: महान भारतीय क्रिकेट दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने अपने शानदार करियर में इतने कीर्तिमान बनाए हैं जिनकी गिनती मुश्किल है. सचिन ने जब तक क्रिकेट खेला तब तक विपक्षी टीमें उनको आउट करने के लिए विशेष योजना बनाती थीं. सचिन के मुरीदों में भारत के सबसे कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाड़ी भी शामिल हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Sachin Tendulkar against Pakistan:  सचिन तेंडुलकर क्रिकेट जगत में एक ऐसा नाम हैं. जिन्हें लोग भगवान भी कहते हैं. इन्होंने अपने एतिहासिक करियर में कई मैच खेलें हैं. अगर हम वनडे क्रिकेट की ही बात कर लें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ढाई हजार से भी अधिक रनों का पहाड़ खड़ा किया है. अक्सर भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला रनों की बरसात करता रहता था.

 मगर अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने बताया है कि कैसे उन्हें सचिन तेंदुलकर से डर लगता था. पाकिस्तान के दिग्गज ने बताया कि कैसे 1990 के दशक में भारतीय टीम तेंदुलकर पर निर्भर करती थी. उनका विकेट ही जीत और हार के बीच निर्णायक और अहम भूमिका निभाता था. विपक्षी टीमें ये मानकर चलती थीं कि पारी की शुरुआत करने आए सचिन को आउट कर लिया तो मैच आधा मुट्ठी में आ गया.

सचिन से डरते थे पाक खिलाड़ी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बासित अली ने कहा, 'सचिन तेंदुलकर एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज और मैं मिडिल ऑर्डर में बैटिंग किया करता था, इसलिए हम उनकी बैटिंग को करीब से परखते थे. टीम मीटिंग में हमारे तत्कालीन कप्तान वसीम अकरम अभ्यास और यहां तक कि खाना खाते समय भी कहा करते थे, 'सचिन को आउट कर लो, हम मैच जीत जाएंगे.' असल में भी जब सचिन आउट हो जाते थे तो हम मैच जीत जाते थे. हालांकि भारतीय टीम में महान बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन भी हुआ करते थे, लेकिन हमें उनसे डर नहीं लगता था. मगर सचिन को देखकर जरूर डर जाते थे.'

शानदार रहा सचिन का करियर

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ 18 टेस्ट मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 42.28 की औसत से 1057 रन बनाए. इसमें दो शतक और नाबाद 194 रन का उच्चतम स्कोर शामिल था. पाकिस्तान के खिलाफ 69 एकदिवसीय मैचों में सचिन तेंदुलकर ने 40.09 की औसत और 87.49 की स्ट्राइक रेट से 2526 रन बनाए. इसमें पांच शतक और 141 का उच्चतम स्कोर था. साल 2003 के वनडे विश्वकप मैच में सचिन ने सेंचुरियन में पाकिस्तान के खिलाफ जो 98 रन की पारी खेली थी उसे आज भी दोनों देशों में याद किया जाता था.

calender
25 July 2024, 02:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!