'मैं निराश हूं, मुझे माफ कर दीजिए', बर्थडे पर पीरियड्स ने तोड़ा मेडल का सपना; क्या बोलीं मीराबाई चानू?

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए 2 दिन से कोई अच्छी खबर नहीं आ रही है. पहले विनेश फोगाट का डिसक्वालिफिकेशन हुआ. इसके बाद वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू मेडल हासिल करने से चूक गईं. मीरा चौथे नंबर रहीं. इसके लिए उन्होंने निराशा जताई है और देश से माफी भी मांगी है. हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी पूरी कोशिश की और विषम परिस्थितियों में भी मेडल के लिए आखिरी तक लड़ती रहीं.

JBT Desk
JBT Desk

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने की हर कोशिश देश की बेटियां कर रही हैं. हालांकि, उनको किसी न किसी कारण से वो हासिल नहीं हो पा रहा है. पहले विनेश फोगाट अयोग्य घोषित हो गईं. इसके बाद मीराबाई भी चूक गईं. भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू मेडल जीतने में नाकाम रहीं. उन्होंने पूरी कोशिश की लेकिन चौथा स्थान ही हासिल कर पाईं. उन्होंने 49 kg कैटेगरी में भाग लिया था. सबसे बड़ी बात आज उनका जन्मदिन भी है. मेडल न ला पाने पर मीराबाई ने माफी मांगी है और निराशा जताई है.

भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग की 49 kg कैटेगरी में भाग लिया था. हालांकि, वो चौथे स्थान पर रहीं. मीराबाई ने कुल 199 kg वजन उठाया. वहीं चीन की हू जीहुई ने 206 kg उठाकर गोल्ड जीता. जबकि, रोमानिया की मिहेला वेलेनटीना सिल्वर के लिए 205 और थाईलैंड की खंबाओ सुलोचना ने ब्रॉन्ज के लिए 200 किलोग्राम का वजन उठाया.

बर्थडे पर पीरियड्स ने तोड़ा का सपना

इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन ने इवेंट के बाद मीराबाई का वीडियो जारी किया है. इसमें वो कह रही हैं कि मैंने पूरी कोशिश की, लेकिन मेडल हाथ से निकल गया. अगली बार मैं और मेहनत करूंगी. मैं निराश हूं, मुझे आप सब माफ कर दीजिए. मैं अपने परफॉर्मेंस से ज्यादा निराश नहीं हूं, लेकिन मेडल जीतने में असफलता के कारण देश के लोगों से माफी मांगती हूं. 

मीराबाई का बर्थडे था

सबसे बड़ी और खास बात ये की जिस दिन मीराबाई को असफलता मिली. उसी दिन उनका जन्मदिन था. अगर वो मेडल जीत पाती तो उनके लिए ये ऐतिहासिक होता है. हालांकि, ऐसा हो नहीं पाया. उनके जारी वीडियो में इस बात की मायूसी साफ नजर भी आई. उन्होंने कहा है कि अब और मेहनत कर वो देश के लिए मेडल हासिल करने की कोशिश करेंगी. अगली बार निराश नहीं करेंगी.

calender
08 August 2024, 07:22 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!