नदीम ने जीता गोल्ड, 'बाबर सेना' दबाने लगी पैर, PAK में भयंकर बवाल

Paris Olympics 2024:पेरिस ओलंपिक 2024 में अरशद नदीम ने जैवलिन थ्रो कर पाकिस्तान के खाते में एक गोल्ड मेडल डाला. इसी के साथ देश में 32 साल से पड़ा सूखी समाप्त हो गया. उनके भाले की रफ्तार के साथ ही अब वो पाक मीडिया और सोशल मीडिया पर छा गए हैं. हालांकि, इस बीच लोग क्रिकेटरों पर जमकर मीम बना रहे हैं और बाबर सेना को ट्रोल कर रहे हैं. वहीं कुछ पत्रकार सरकार की खिंचाई भी कर रहे हैं.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Paris Olympics 2024: गुरुवार देर रात जैवलिन थ्रो यानी भाला फेंक प्रतियोगिता हुई. इसमें पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड मेडल हासिल किया. हालांकि, पूरी कोशिश के बाद हमारे गोल्डन बव्या नीरज चोपड़ा को सिल्वर ही मिल सका. पाकिस्तान के लिए इस ओलंपिक ही नहीं पिछले 32 साल के ओलंपिक का ये पहला मेडल था. इस बीच पाकिस्तान TV चैनलों में डिस्कशन और डिबेट करने के लिए कोई नहीं मिला. अब इसे लेकर वहां स्थानी पत्रकार सरकार को निशाने पर ले रहे हैं. उनका कहना है कि अब कम से कम किसी और खेल में निवेश किया जाना चाहिए.

गुरुवार को हुए मैच में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर दूर भाला फेंका और ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया. इनके 2 थ्रो 90 मीटर से ज्यादा के रहे. इसके बाद भारत के नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर पर कब्जा कर लिया. वहीं  ग्रेनाइट के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर की दूरी तय कर ब्रॉन्ज मेडल जीता.

पाकिस्तानी पत्रकार ने की खिंचाई

पाकिस्तानी पत्रकार इहतिशाम उल हक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर सरकार और मीडिया को निशाने पर लिया है. उन्होंने लिखा 'पाकिस्तान में अभी कोई ओलंपिक नहीं है जो टीवी पर पेरिस ओलंपिक में देश के प्रदर्शन पर टिप्पणी कर सके. न्यूज चैनल अरशद नदीम के स्वर्ण पदक पर चर्चा करने के लिए क्रिकेटरों को ला रहे हैं. मेरे पास शब्द नहीं हैं. कृपया क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों में निवेश करें. अभी नहीं तो कभी नहीं.

'बाबर सेना' पर बने मीम

क्रिकेट में पाकिस्तान के हालातों को लेकर भी अब वहां मीम बनने लगे हैं. अरशद नदीम के गोल्ड जीतने के बाद वहां के शोसल मीडिया पर वो छाए हुए हैं. लोग क्रिकेटरों को टारगेट करते हुए मीम बना रहे हैं. एक ऐसी ही फोटो वायरल हो रहे हैं जिसमें तमाम क्रिकेटर अरशद की सेवा में लगे हैं और वो मो. रिजवान को पानी लाने के लिए कह रहे हैं. वहीं बाबर आजम को पैर दबाते हुए दिखाया गया है.

social media meme
पाकिस्तान में बने मीम Social Media

32 साल का सूखा समाप्त

बता दें पाकिस्तान ने पिछले 32 साल से ओलंपिक में एक भी मेडल हासिल नहीं किया था. अरसद नदीम ने देश के सूखे तो समाप्त किया है. इसी कारण अब उनका पूरे देश में नाम हो रहा है और वो रातों रात स्टार बन गए हैं. ये सबसे अधिक खास इस लिए भी हो गया है क्योंकि पाकिस्तान ने इस साल महज 7 खिलाड़ियों को भेजा था जिसमें से केवल एक मेडल मिला वो भी गोल्ड.

calender
09 August 2024, 07:25 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!