Paris Olympics 2024: भारत को झटका, मेडल राउंड में जगह बनाने से चूके निशानेबाज

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में भारत से इस बार कम से कम 15 पदक की उम्मीद की जा रही है. पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है. दिन के पहले इवेंट में उतरी भारतीय निशानेबाजी टीम फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. भारतीय निशानेबाज शनिवार को ओलंपिक खेलों के 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम क्वालीफिकेशन चरण में बाहर हो गए.

JBT Desk
JBT Desk

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में भारत से 15 पदक की उम्मीद की जा रही है. शूटिंग प्रतियोगिता के पहले दिन भारतीय निशानेबाजों को बड़ा झटका लगा है. भारत के निशानेबाज पदक दौर में जगह बनाने में नाकाम रहे. इस परिणाम से भारतीय खेल प्रेमियों में निराशा है, क्योंकि शूटिंग में भारत की उम्मीदें काफी ज्यादा थीं.

पहले दिन की प्रतियोगिता में भारत के कई टॉप निशानेबाजों ने भाग लिया. हालांकि, कड़ी प्रतिस्पर्धा और उच्च स्तरीय प्रदर्शन के बावजूद, वे पदक दौर के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके. यह रिजल्ट उम्मीदों के उलटा है, क्योंकि भारतीय निशानेबाजों ने पिछले कुछ समय में कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया था.

कई टॉप निशानेबाजों ने लिया भाग 

प्रतियोगिता के बाद, भारतीय निशानेबाजों ने अपनी निराशा व्यक्त की. एक वरिष्ठ निशानेबाज ने कहा, 'हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन आज हमारा दिन नहीं था. हम अपनी गलतियों से सीखेंगे और आने वाली प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.'

क्या है ट्रेनरों की राय

भारतीय टीम के ट्रेनरों ने भी इस परिणाम पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की थी और तकनीकी रूप से वे सक्षम थे, लेकिन मानसिक दबाव और उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धा के चलते वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए. प्रशिक्षकों ने कहा कि वे खिलाड़ियों के मानसिक और तकनीकी पहलुओं पर और अधिक ध्यान देंगे ताकि आने वाले प्रतियोगिताओं में बेहतर परिणाम हासिल किए जा सकें.

समर्थकों ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय खेल प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर निशानेबाजों को समर्थन और प्रोत्साहन दिया है. उन्होंने खिलाड़ियों से हार न मानने और मजबूत वापसी करने की अपील की है. खेल प्रेमियों का मानना है कि कठिन समय में खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना बेहद जरूरी है.

calender
27 July 2024, 02:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!