'PM मतलब परम मित्र', 'तुमने अपना वीडियो देखा क्या'?, वायरल हो रहा PM और खिलाड़ियो का वीडियो

PM Modi Meet Paralympic Player: पेरिस पैरालंपिक में भारत के खिलाड़ियो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. जिसमें भारत ने कई सारे मैडल जीते हैं, गोल्ड से लेकर सिल्वर, ब्रॉन्ज खिलाड़ियो ने देश के नाम किया है. पीएम मोदी खिलाड़ियो से मुलाकात की, बातचीत के दौरान भाला फेंक में स्वर्ण जीतने वाले सुमित अंतिल ने कहा- ये मेरा लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Meet Paralympic Player: पेरिस पैरालंपिक में भारत का प्रदर्शन दमदार रहा. भारत ने रिकॉर्ड 29 पदक जीते. ओलंपिक में देश के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पैरा एथलीट्स ने यहां के लोगों को खुशियां दीं. देश का नाम रोशन करने के बाद अब पैरा एथलीट्स भारत लौट चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में अपने आवास पर पैरा एथलीट्स और कोच से मुलाकात की. इस दौरान पीएम ने खिलाड़ियों और कोच का हौसला बढ़ाया.

खिलाड़ी ने भी अपनी कहानी पीएम से साझा की. इसका वीडियो भी सामने आया है. हालांकि, पीएम मोदी ने भाला फेंक में स्वर्ण जीतने वाले नवदीप और तीरंदाजी स्टार शीतल देवी की जमकर सराहना की. वहीं, योगेश कथुनिया ने पीएम का अलग मतलब भी समझाया.

तुमनें अपना वीडियो देखा क्या?

नवदीप सिंह जैसे मोदी के पास पहुंचते हैं और अभिवादन करते हैं तो पीएम मुस्कुराते हुए उनके वायरल वीडियो के बारे में पूछते हैं, ‘तुमने अपना वीडियो देखा क्या. लोग क्या कह रहे हैं. सब लोग डरते हैं क्या. आप इतनी आक्रामकता के साथ कैसे प्रदर्शन करते हैं.’ इस पर नवदीप सिंह ने जवाब दिया, ‘पिछली बार मैं चौथे स्थान पर रहा था. इसलिए… और मैंने पेरिस जाने से पहले आपसे वादा किया था. अब वादा पूरा हो गया है.’

'पीएम का मतलब परम मित्र'

पेरिस पैरालंपिक के रजत पदक विजेता योगेश कथूनिया ने कहा, 'मैं अपनी निरंतरता का श्रेय आपके द्वारा शुरू की गई योजनाओं- टॉप्स, खेलो इंडिया आदि को देता हूं. ये आपकी वजह से है कि हम 29 पदक जीतने में सफल रहे हैं. दूसरों के लिए पीएम का मतलब प्राइम मिनिस्टर है, लेकिन हमारे लिए पीएम का मतलब परम मित्र है'.

'ये पैरालंपिक में मेरा दूसरा पदक'

पीएम मोदी से बातचीत के दौरान भाला फेंक में स्वर्ण जीतने वाले सुमित अंतिल ने कहा- यह मेरा लगातार दूसरा स्वर्ण पदक है. टोक्यो के बाद आपने मुझसे दो और स्वर्ण लाने का वादा लिया था. यह आपके लिए है. अपनी पूरी टीम की ओर से मैं आपको धन्यवाद देता हूं' वहीं, पेरिस पैरालंपिक रजत पदक विजेता शरद कुमार ने कहा, 'यह पैरालंपिक में मेरा दूसरा पदक है. मैं शुरुआत से ही पैरा-आंदोलन से जुड़ा रहा हूं.

भारतीय पैरालंपिक दल को देखकर मुझे बेहद गर्व होता है. इस टीम ने एक खेल राष्ट्र के रूप में भारत को वर्गीकृत किया है. खेलों से पहले आपकी प्रेरणा के लिए हम आपके बहुत आभारी हैं और हम सभी उनके बाद आपसे मिलने के लिए उत्सुक थे. किसी ने भी पैरा को इस तरह स्वीकार नहीं किया है, जिस तरह आपने किया है'.

calender
13 September 2024, 12:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!