IND vs SA: साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, मोहम्मद शमी के खेलने पर संकट के बादल

IND vs SA: इस समय भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mohammed Shami Injury: इस समय भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. जहां टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

हालांकि अब तक मोहम्मद शमी के खेलने पर कोई आधिकारिक बयान या जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.

टेस्ट सीरीज में शमी नहीं होंगे भारतीय टीम का हिस्सा -

Cricbuzz की एक रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी एंकल की चोट से जूझ रहे हैं. इस वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम के खिलाड़ी 15 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे.

लेकिन साउथ अफ्रीका जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोहम्मद शमी उपलब्ध नहीं होंगे. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी का उपलब्ध नहीं होना भारतीय टीम के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है.

भारतीय टीम के साउथ अफ्रीकी दौरे का शेड्यूल -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को मात दे दी थी. इस तरह साउथ अफ्रीकी ने टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. आज भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा.

इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 17 दिसंबर को जोहांसबर्ग में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे मुकाबला मंगलवार 19 दिसंबर को सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी वनडे गुरुवार 21 दिसंबर को पार्ल में खेला जाना है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 और वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

calender
14 December 2023, 06:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!