रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल से तोड़ा नाता, आखिर क्या रही पद छोड़ने की वजह ?

Ricky Ponting: अपने 7 सीजन के दौरान दिल्ली कैपिटल को पोंटिंग के नेतृत्व में उतार-चढ़ाव का मिश्रण देखने को मिला. अपने पहले सीजन में, टीम लीग स्टैंडिंग में सबसे निचले स्थान पर रही. हालांकि  उनके मार्गदर्शन में, DC ने वापसी की और 2019, 2020 और 2021 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. 

JBT Desk
JBT Desk

Ricky Ponting: दिल्ली कैपिटल्स ने आज यानि शनिवार को अपनी एक पोस्ट में यह स्पष्ट किया कि  रिकी पोंटिंग ने फ्रैंचाइज़ी से अपना नाता खत्म कर लिया है. उन्होंने हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पोस्ट में  पोंटिंग को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया है.  पोंटिंग 2018 में दिल्ली कैपिटल में शामिल हुए थे  और 2020 में टीम को अपने पहले आईपीएल फाइनल तक पहुंचाने में मदद की.

अपने 7 सीजन के दौरान दिल्ली कैपिटल को पोंटिंग के नेतृत्व में उतार-चढ़ाव का मिश्रण देखने को मिला. अपने पहले सीजन में, टीम लीग स्टैंडिंग में सबसे निचले स्थान पर रही. हालांकि  उनके मार्गदर्शन में, DC ने वापसी की और 2019, 2020 और 2021 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. 

2020 में पहली बार फाइनल में पहुंची DC

2020 में  पोंटिंग के नेतृत्व में DC पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंची, अंततः मुंबई इंडियंस के बाद सेकंड विनर रही. इन सफलताओं के बावजूद, टीम ने हाल के वर्षों में संघर्ष किया है, पिछले तीन सीजन में टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही.  2024 के आईपीएल सीजन में दिल्ली सात जीत और सात हार के बराबर बंटवारे के साथ छठे स्थान पर  रही. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार , इन कमियों की वजह से फ्रेंचाइजी ने पोंटिंग से नाता तोड़ लिया और टीम को भविष्य में सफलता की ओर ले जाने के लिए नए नेतृत्व की तलाश शुरू कर दी. 

डीसी ने पोस्ट में क्या लिखा?

डीसी ने एक्स पर पोस्ट में लिखा,, ''जैसे-जैसे आप हमारे मुख्य कोच के रूप में आगे बढ़ रहे हैं, हमें इसे शब्दों में बयां करना बेहद मुश्किल लग रहा है. आपने हमें हर बैठक में जो चार चीजें बताई- देखभाल, प्रतिबद्धता, रवैया और प्रयास, वे हमारे सात सालों को समेटे हुए हैं.'' जबकि फ्रैंचाइज़ी ने ऑस्ट्रेलियाई के साथ अपने लंबे जुड़ाव के बारे में उस भावनात्मक पोस्ट में खूब बातें की, यह पता चला है कि पोंटिंग को स्पष्ट शब्दों में बताया गया था कि सात साल दिए जाने के बाद भी उनके प्रदर्शन से प्रबंधन खुश नहीं है

calender
13 July 2024, 09:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!