Sri Lanka Cricket: विश्व कप के बीच श्रीलंका क्रिकेट में मचा बवाल, खेल मंत्री ने बोर्ड को किया बर्खास्त

Sri Lanka Cricket: वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. श्रीलंकाई टीम विश्व कप की अंक तालिका में सातवें पायदान पर कायम है. वहीं इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा फैसला लिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Sri Lanka Cricket Team: वनडे विश्व कप 2023 में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. श्रीलंकाई टीम विश्व कप की अंक तालिका में सातवें पायदान पर कायम है. श्रीलंका ने अब तक कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसने सिर्फ 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि 5 मुकाबलों में उसे हार झेलनी पड़ी है.

वहीं इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा फैसला लिया है. श्रीलंकाई सरकार ने अपने क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है और 7 सदस्यों की अंतरिम कमेटी का गठन भी किया है.

श्रीलंका सरकार ने लिया बड़ा फैसला -

बता दें कि श्रीलंका की सरकार ने पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा को 7 सदस्यीय अंतरिम कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. पिछले दिनों श्रीलंका क्रिकेट टीम के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद फैंस ने क्रिकेट बोर्ड के कार्यालय के सामने विरोध जाहिर किया था. जिसके बाद आज (सोमवार) को श्रीलंका सरकार के खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने बोर्ड को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया. इसके अलावा 7 सदस्यों की अंतरिम कमेटी की घोषणा भी कर दी गई.

अर्जुन रणतुंगा को नियुक्त किया गया अंतरिम कमिटी के अध्यक्ष -

वहीं इस 7 सदस्यीय अंतरिम कमिटी के अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा को नियुक्त किया गया है. साथ ही बताते चलें कि अन्य सदस्यों में सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड 2 जज और हाईकोर्ट से रिटायर्ड जज को भी इस कमिटी में शामिल किया गया है.

वहीं श्रीलंका सरकार के खेल मंत्री रोशन रानासिंघे ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. इससे पहले एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को भारतीय टीम ने बुरी तरह से मात दी थी. लेकिन अब विश्व कप में भी श्रीलंकाई टीम का निराशाजनक (खराब) प्रदर्शन लगातार जारी है.

calender
06 November 2023, 06:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!