SA vs NED: विश्व कप 2023 का दूसरा बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड ने रचा इतिहास, दक्षिण अफ्रीका को 38 रनों से दी मात

SA vs NED: धर्मशाला में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर विश्व कप 2023 का दूसरा बड़ा उलटफेर किया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड ने 43 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, SA vs NED Match Highlights: धर्मशाला में नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर विश्व कप 2023 का दूसरा बड़ा उलटफेर किया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड ने 43 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए.

टीम के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए 69 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 78* रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में लोगन वैन बीक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए.

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 52 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन पारी खेली. मिलर के अलावा केशव महाराज ने 37 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन का योगदान दिया, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए निरंतर अंतराल पर विकेट गंवाए. हालांकि एक समय पर मिलर की निगाहें क्रीज पर जमने के बाद अफ्रीका की जीत की कुछ उम्मीदें बढ़ी थीं, लेकिन वैन बीक ने मिलर को आउट कर विरोधी टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया.

वहीं अफ्रीका को पहला झटका क्विंटन डी कॉक के रूप में लगा. पिछले दोनों मुकाबों में शतक जड़ने वाले डी कॉक महज 20 बनाकर आउट हुए. इसके कुछ ही देर बाद 10वें ओवर में कप्तान टेम्बा वाबुमा भी पवेलियन लौट गए. इस तरह अफ्रीका ने 39 रन पर दूसरा विकेट गंवाया. 

इसके बाद एडन मार्करम 01 रन और रासी वेन डर डुसेन 04 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने पारी संभाली और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी देखने को मिली, लेकिन 19वें ओवर में वैन बीक ने हेनरिक क्लासेन को 28 रन के निजी स्कोर पर आउट कर इस बढ़ती हुई साझेदारी को तोडा.

वहीं मार्को जेनसन 09 रन बनाकर आउट हुए और फिर साउथ अफ्रीका की आखिरी उम्मीद डेविड मिलर 43 रन बनाकर चलते बने, मिलर को वैन बीक ने अपना शिकार बनाया. इस तरह अफ्रीका ने 30.6 ओवर में महज 145 के स्कोर पर 7 विकेट खो दिए. इसके बाद गेराल्ड कोएटजी 22 रन और कगिसो रबाडा 09 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

नीदरलैंड्स के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन -

नीदरलैंड के लिए लोगन वैन बीक सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा पॉल वैन मीकेरेन, रोलोफ वैन डेर मर्वे और बास डी लीडे ने 2-2 कामयाबी मिली. वहीं कॉलिन एकरमैन ने 1 विकेट अपने नाम किया.

calender
17 October 2023, 11:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!