SL vs PAK 2nd Test: अब्दुल्ला शफीक के दोहरे शतक से मजबूत स्थिति में पहुंची पाकिस्तान टीम, ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल

SL vs PAK 2nd Test: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 563 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

SL vs PAK 2nd Test, 3rd Day: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 563 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. वहीं अब पाकिस्तान की कुल बढ़त 397 रनों की हो गई है. पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक ने 326 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौके और 4 छक्के की मदद से 201 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा आगा सलमान 148 गेंदों पर 132 रन बनाकर खेल रहे हैं.

पकिस्तान के लिए सलमान और रिजवान क्रीज पर मौजूद -

बता दें कि इस समय पाकिस्तान के लिए आगा सलमान और मोहम्मद रिजवान खेल रहे हैं. आगा सलमान 148 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 1 छक्के की मदद से 132 रन बनाकर नाबाद है. जबकि मोहम्मद रिजवान 61 गेंदों का सामना कर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 37 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 113 गेंदों पर 95 रनों की साझेदारी हो चुकी है. वहीं श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो असिथा फर्नांडो 3 विकेट अपने नाम कर अब तक सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. 

अब तक ऐसा रहा कोलंबो टेस्ट -

गौरतलब हो कि असिता फर्नाडो ने 24 ओवर में 133 रन खर्च करते हुए पाकिस्तान के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. जबकि प्रभाथ जयसूर्या ने 52 ओवर फेंकते हुए 181 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए. इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 166 रनों पर ढेर हो गई. श्रीलंका के लिए धनंजय डी सिल्वा ने सबसे अधिक 68 गेंदों पर 57 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से अबरार अहमद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए. जबकि नसीम शाह को 3 विकेट चटकाए. शाहीन अफरीदी को 1 सफलता हासिल हुईं.

Topics

calender
26 July 2023, 08:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!