दक्षिण अफ्रीका ने ढाका में दो मैचों की BAN बनाम SA सीरीज़ के पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

WTC 2023-25: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार की कगार पर पहंचने के बाद गजब का संघर्ष दिखाया और मैच को रोमांचक बना दिया है. दक्षिण अफ्रीका ने ढाका टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​चक्र की पॉइंट टेबल में दो पायदान की छलांग लगाई.

JBT Desk
JBT Desk

WTC 2023-25: 24 अक्टूबर गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में दो मैचों की BAN बनाम SA सीरीज़ के पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया.  दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरिन को BAN बनाम SA टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

ढाका में जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2023-25 ​​चक्र अंक तालिका में बड़ी छलांग लगाई है. दक्षिण अफ्रीका की बांग्लादेश पर जीत एशियाई महाद्वीप में उनकी 10 वर्षों में पहली जीत थी, उनकी आखिरी जीत 2014 में थी.

स्टैंडिंग में छठे स्थान पर

इस जीत के साथ, दक्षिण अफ़्रीका 47.61% के अंक प्रतिशत (पीसीटी) के साथ WTC 2023-25 ​​अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया. ढाका की जीत से पहले, दक्षिण अफ़्रीका 38.89% के पीसीटी के साथ छह मैचों में दो जीत के साथ WTC स्टैंडिंग में छठे स्थान पर था.

दक्षिण अफ्रीका फाइनल में कैसे पहुंच सकता है?

WTC चक्र में दक्षिण अफ्रीका के पास अभी भी पाँच टेस्ट मैच बचे हैं, अगर वे सभी पाँचों जीतते हैं, तो वे 69.44% पर समाप्त होंगे, जिससे वे शीर्ष दो स्थान पर पहुँच जाएँगे (धीमी ओवर गति के लिए किसी भी दंड को छोड़कर). पाँच में से चार जीत भी उन्हें 61.11% तक ले जाएगी, जिससे उन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मैचों के परिणामों के आधार पर शीर्ष दो में रहने का एक मजबूत मौका मिलेगा.

काइल वेरीने और गेंदबाजों ने दिलाई जीत

ढाका में बांग्लादेश बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. नजमुल हुसैन शांतो की अगुआई वाली बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वे सिर्फ 106 रन पर ढेर हो गए, जिसमें कगिसो रबाडा, केशव महाराज और वियान मुल्डर ने तीन-तीन विकेट लिए. जवाब में, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 308 रन बनाए, जिसमें काइल वेरिन के बल्ले से निकले शतक की मदद से टीम ने जीत दर्ज की.

calender
24 October 2024, 01:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो