Stuart Broad: 'युवराज सिंह ने 6 छक्के जड़कर मुझे...', रिटायरमेंट के ऐलान के बाद ये क्या बोल गए स्टुअर्ट ब्रॉड

Stuart Broad: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का अंतिम मुकाबला लंदन में खेला जा रहा है. यह मुकाबला इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Stuart Broad On Yuvraj Singh: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का अंतिम मुकाबला लंदन में खेला जा रहा है. यह मुकाबला इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला है. बहरहाल अब स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने करियर और रिकॉर्ड पर कई बातें कही. साथ ही स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया कि जब टी20 विश्व कप 2007 में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए तो उसका उनके करियर पर क्या असर पड़ा.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज सिंह के 6 छक्कों पर दी प्रतिक्रिया -

बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि, "टी20 विश्व कप 2007 में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह मेरी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए. लेकिन उस ओवर ने मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनाने में बेहद मदद की. ब्रॉड ने कहा कि उस ओवर के बाद एक क्रिकेटर के तौर पर मैं बेहतर क्रिकेटर बना. आज मैं जो हूं, उसमें उन 6 गेंदों का बहुत बड़ा योगदान है."

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड उस समय अपने करियर के शुरूआती दिनों में थे. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए दिसंबर 2006 में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया. भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्के लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

स्टुअर्ट ब्रॉड का क्रिकेट करियर -

बता दें कि इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट मैचों के अलावा वनडे और टी20 मुकाबले खेले हैं. हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड बतौर टेस्ट क्रिकेटर बेहद सफल रहे. इसके अलावा ब्रॉड ने वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी अपनी अलग छाप छोड़ी. आंकड़े बताते हैं कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैचों में 27.67 की औसत और 55.77 की स्ट्राइक रेट के साथ 602 विकेट अपने नाम किए हैं, तो वहीं ब्रॉड ने 121 वनडे मुकाबलों में 178 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा 56 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में ब्रॉड 65 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
30 July 2023, 07:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!