सूर्यकुमार यादव बने टी20 कप्तान, विराट-रोहित खेलेंगे वनडे सीरीज

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल में भारत के प्रमुख बल्लेबाज़ माने जाते हैं. सूर्या को टी20 की प्लेइंग इलेवन में बहुत का दर्जा दिया जाता है. जिसके कारण उन्हें कप्तान बनाए जाने पर मंजूरी दे दी गई है. जबकि दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की खराब फिटनेस उनसे यह मौका छीन रही है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है.

JBT Desk
JBT Desk

रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 वर्ल्ड कप से इस्तीफा देने के बाद अब एक नया नाम जो लोगों के बीच आ रहा है. जो कप्तानी करने के लिए तैयार हैं, दो नामों को लेकर चर्चाएं तेज है और जिसका नाम सबसे आगे चल रहा है वह हैं सूर्यकुमार यादव. बता दें कि आलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम सामने आ रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को इसमें पहली प्राथमिकता दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका दौरे पर टी20 टीम का कप्तान बनाया जाएगा. वहीं गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को इस बात की जानकारी फोन करके इसकी जानकारी दी है. इस बीच अब, सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बनाए जाने को लेकर आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. 

गौतम गंभीर संग सूर्यकुमार का नाम शामिल 

सूर्यकुमार यादव के नाम पर गौतम गंभीर के साथ- साथ वनडे और टेस्ट के कप्तान रोहित शर्मा ने भी प्राथमिकता दी है. सूर्यकुमार यादव श्रीलंका दौरे के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप साल 2026 तक भारतीय टीम के कप्तान रहने वाले हैं. अगर बात हार्दिक पांड्या की करें तो वह अभी फिट नहीं है, सेलेक्टर्स ने उनके नाम को भी पहली प्राथमिकता दी है. साथ ही लंबे समय की कप्तानी के लिए सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल किया गया है. 

क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव का मैदानी प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव ने टी20 में भारत के लिए अब तक कुल 7 मैचों की कप्तानी की है. जिसमें से 5 मैच में जीत दर्ज की, साथ ही दो मैच हार गए. सूर्या का विनिंग प्रतिशत 71.42 फीसदी रहा. इतना ही नहीं सूर्यकुमार ने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच के बाद से अभी तक कुल 68 मैचों में उन्होंने कुल 2340 रन बनाए हैं.

calender
18 July 2024, 05:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!