IND vs SL: T20 सीरीज होगी मजेदार, टीम इंडिया के 7 खिलाड़ी श्रीलंका में करेंगे डेब्यू, यहां देखें पूरी लिस्ट

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज का आयोजन किया जाना है. यह सीरीज श्रीलंका में खेली जाएगी. इसके लिए भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसमें टीम इंडिया के 7 खिलाड़ी श्रीलंकाई धरती पर डेब्यू करेंगे. इन 7 खिलाड़ियों में 3 गेंदबाज, 2 ऑलराउंडर और 2 बल्लेबाज हैं. आइए जानते हैं उन सभी खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने श्रीलंका दौरे पर डेब्यू किया.

JBT Desk
JBT Desk

IND vs SL: टीम इंडिया के 15 खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी. दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होगी. इसमें टीम इंडिया के 7 खिलाड़ी श्रीलंकाई धरती पर डेब्यू करेंगे. आप सोच रहे होंगे कि श्रीलंका सीरीज के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ी कौन होंगे? जो पहली बार श्रीलंका दौरे पर जा रहे हैं. इन 7 खिलाड़ियों में 3 गेंदबाज, 2 ऑलराउंडर और 2 बल्लेबाज हैं. आइए जानते हैं उन सभी खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने श्रीलंका दौरे पर डेब्यू किया. 

सबसे पहला और सबसे चौंकाने वाला नाम है खलील अहमद है. टीम इंडिया के साथ डेब्यू किए हुए उन्हें 6 साल हो गए हैं. उन्होंने अपना पहला टी20 मैच 2018 में खेला था. यह उनका श्रीलंका में कोई टी20 मैच खेलने का पहला मौका होगा. यशस्वी जयसवाल भी पहली बार श्रीलंका में टी20 मैच खेलते नजर आएंगे. जयसवाल ने 2019 में टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. लेकिन वह पहली बार श्रीलंका में खेलेंगे.

ये खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

2023 में टी20 डेब्यू करने के बाद से रिंकू सिंह ने अब तक भारत के लिए 20 मैच खेले हैं. लेकिन उन्होंने श्रीलंकाई धरती पर एक भी मैच नहीं खेला है. रिंकू सिंह पहली बार श्रीलंका में टी20 में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे. शुबमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 डेब्यू करने वाले रियान पराग पहली बार श्रीलंका में खेलेंगे.

श्रीलंका में पहली बार खेलेंगे मैच

शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन वह श्रीलंका में पहली बार खेलेंगे. अर्शदीप सिंह ने वनडे, टी20 में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. टी20 वर्ल्ड कप में वह सफल गेंदबाज रहे थे. अर्शदीप पहली बार श्रीलंका में खेल रहे हैं. रवि बिश्नोई को टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए 5 साल हो गए हैं. यह पहली बार होगा जब वह श्रीलंका में कोई टी20 मैच खेलते नजर आएंगे.

calender
23 July 2024, 04:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!