सालों की मेहनत का रिजल्ट आज...T20 world cup 2024 की देखिए भावुक कर देने वाली तस्वीरें, खुशी में छलके आंसू

T20 world cup 2024: भारत ने दूसरी बार टी 20 विश्व कप का खिताब जीत कर इतिहास रचा दिया है. बारबाडोस में खेले गए फाइनल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली. जीत के बाद सभी खिलाड़ियों के आंखों में आंसू थे. रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक पांड्या विराट कोहली सभी के आंखें नम थी.

JBT Desk
JBT Desk

T20 world cup 2024: भारत ने शनिवार को केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर 11 साल बाद आईसीसी खिताब जीता है. ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली ने T20 से संन्यास की घोषणा कर दी. भारत का ट्रॉफी जीतने का सपना लगभग खत्म होता दिख रहा था क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी.

हालांकि, लास्ट मोमेंट में हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने शानदार बल्लेबाजी कर जीत अपने नाम कर लिया. जीत के बाद भारतीय खिलाड़ी की आंखें खुशी से नम हो गई. जैसे ही जीत का ऐलान हुआ सभी खिलाड़ी खुशी में झुमने लगे और एक दूसरे को गले लगाए.

ये जश्न पूरी दुनिया को जीतने का है. भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल  मुकाबले में 7 रन से मात दी है. भारतीय टीम को जीत के जश्न को पूरा भारत मना रहा है. रोहित शर्मा केंसिंग्टन ओवल मैदान पर सीना झुकाकर लेटे हुए थे. इस तरह उन्हें जमीन पर लेटे देख देख फैंस कयास लगा रहे हैं कि, शायद वह भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे थे और वर्षों की कड़ी मेहनत के लिए आभार व्यक्त कर रहे थे. यह क्षण उनके लिए महत्वपूर्ण था.

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

ये तस्वीरें लंबे अरसे के बाद मिली जीत की है. मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की आंखे नम हो गई. रोहित शर्मा और विराट कोहली एक दूसरे को गले लगाते दिखे. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के आंखों में आंसू थे. रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को गले लगाया और उन्हें किस किया. इस दौरान हार्दिक पांड्या की आंखों में आंसू थे.

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा

इस जीत के साथ टीम ने ICC ट्रॉफी के 11 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया. भारत ने इससे पहले आईसीसी टूर्नामेंट साल 2013 में जीता था. हार्दिक ने मैच के बाद कहा, जीतना और खासकर ऐसा मौका मिलना एक सपना था. उन्होंने आगे कहा, बहुत मायने रखती है. यह बहुत भावुक करने वाला है. 

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

गौरतलब है कि, हार्दिक पंड्या को हाल ही में व्यक्तिगत और व्यावसायिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह लेने और अपनी शादी की अफवाहों से निपटने के लिए प्रशंसकों द्वारा आलोचना किए जाने के बाद, पंड्या को बहुत कुछ सहना पड़ा. हालांकि, टी 20 वर्ल्ड कप में अपनी आखिरी ओवर में 16 रनों का बचाव करते हुए, वह एक नायक के रूप में उभरे. 

calender
30 June 2024, 06:50 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो