इन 9 भारतीय क्रिकेटर का हो चुका है तलाक, 10वां नंबर हार्दिक का?

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक को लेकर पिछले कुछ दिनों में दोनों के बीच तलाक की अफ़वाहें सामने आईं है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Top 10 Indian Cricketer Got Divorced: जोड़ियां  स्वर्ग में बनती हैं. ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी. लेकिन कई  जोड़िया ऐसी होती हैं जो बनने के बाद टूट भी जाती हैं. हाल ही में, भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और उनकी सर्बियाई अभिनेत्री-मॉडल पत्नी नताशा स्टेनकोविक के बीच तलाक की अफ़वाहें सामने आईं, जिससे उनके फैंस में हड़कंप मच गया. तो आइए जानते हैं उन 10 भारतीय क्रिकेटर के बारे में जिनका तलाक हुआ और शादियां विवादों में रही. इनमें टीम इंडिया के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी शामिल है. 

 हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक

हार्दिक पंड्या ने 31 मई, 2020 को मॉडल-एक्ट्रेस नतासा स्टेनकोविक से शादी की थी. दोनों ने उसी साल 30 जुलाई को अपने बच्चे का स्वागत किया. इसके बाद पंड्या और नताशा ने शादी के लगभग तीन साल बाद फरवरी 2023 में उदयपुर में दोबारा धूमधाम से शादी की. लेकिन अब दोनों की तलाक की अफवाहें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर शिखर धवन अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में रहे. धवन ने 2012 में आयशा मुखर्जी से शादी की, जिनसे उनकी मुलाकात फेसबुक पर हुई थी. शुरू में उनके रिश्ते में काफी प्यार था, लेकिन दोनों में दूरियों के कारण उन्हें चुनौतियों का सामना करना पड़ा. अपने बेटे जोरावर के साथ ऑस्ट्रेलिया में रह रही आयशा ने कथित तौर पर धवन को उनके बच्चे से दूर रखा, जिससे उन पर काफी तनाव रहा. 2023 में, दिल्ली की एक अदालत में धवन को तलाक दे दिया, जिससे उनकी शादी का अंत हो गया.

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा

दिनेश कार्तिक की बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से पहली शादी विवादों में घिर गई थी. कार्तिक के साथी मुरली विजय के साथ निकिता के अफेयर के कारण 2012 में तलाक हो गया. कार्तिक ने स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ फिर से अपने रिश्ते को आगे बढ़ाया और उन्होंने 2015 में शादी की और 2021 में जुड़वां बच्चे के माता पिता बने. 

विनोद कांबली और नोएला लुईस

पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली के निजी जीवन में उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. बचपन की दोस्त नोएला लुईस से उनकी शादी 2005 में टूट गई. बाद में कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी की. जिसके बाद ईसाई धर्म अपना लिया. इस जोड़े के दो बेटे है. ये दोनों कपल अब अपनी जिंदगी में काफी खुश है. 

मोहम्मद शमी और हसीन जहां

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अलग रह रही पत्नी हसीन जहां ने उन पर 2018 में घरेलू हिंसा और बेवफाई का आरोप लगाया, जिसके कारण एक कानूनी लड़ाई हुई. शमी ने लगातार इन आरोपों का खंडन किया है, उनका दावा है कि ये उनकी छवि को खराब करने की कोशिशें हैं. आरोप सामने आने के बाद से ही यह जोड़ा अलग हो गया है, और उनकी कानूनी लड़ाई जारी है, जिससे मैदान के बाहर शमी की ज़िंदगी में ड्रामा देखने को मिलता रहता है. 

मोहम्मद अज़हरुद्दीन और संगीता बिजलानी

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का निजी जीवन उनके क्रिकेट करियर की तरह ही रहा है. नौरीन से उनकी पहली शादी 1996 में टूट गई जब उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी की. यह शादी भी 14 साल बाद टूट गई. उसके बाद से अजहरुद्दीन का नाम बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा सहित कई महिलाओं के साथ जुड़ा है. 

रवि शास्त्री और अमृता सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का निजी जीवन बहुत ड्रामो से भरा हुआ है. 1980 के दशक में उनकी सगाई अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी, लेकिन वे अलग हो गए. शास्त्री ने बाद में रितु सिंह से शादी की, जो एक डॉक्टर और प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना हैं. उनकी शादी 22 साल बाद 2012 में टूट गई. शास्त्री के अभिनेत्री निमरत कौर के साथ भी संबंध होने की अफवाह थी, हालांकि दोनों ने इन दावों का खंडन किया.

योगराज सिंह और शबनम

पूर्व क्रिकेटर और युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने अपनी पहली पत्नी शबनम को तलाक दे दिया है. उनका निजी जीवन विवादों से भरा रहा है और उन्होंने फिर से सतवीर कौर से शादी कर ली

मनोज प्रभाकर और संध्या

मनोज प्रभाकर ने अपनी पहली पत्नी संध्या को तलाक दे दिया और बाद में अभिनेत्री फरहीन से शादी कर ली. उनके क्रिकेट करियर की तरह ही उनकी निजी जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिले.

जवागल श्रीनाथ और ज्योत्सना

अपने शानदार क्रिकेट करियर के लिए मशहूर जवागल श्रीनाथ ने 2004 में अपनी पहली पत्नी ज्योत्सना को तलाक दे दिया था. बाद में उन्होंने पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी कर ली.
 

calender
27 May 2024, 01:04 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!