ओलंपिक की शुरुआत से पहले ही कोविड पॉजिटिव हुआ ये आस्ट्रेलियाई एथलीट, किया गया क्वारंटीन

Paris Olympics 2024: 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस 2024 ओलंपिक गेम्स में भारत की तरफ से 117 एथलीट हिस्सा लेने वाले हैं. इस बीच खेलों की शुरुआत से पहले ही आस्ट्रेलियाई वाटर पोलो टीम के एक एथलीट के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे क्वारंटीन कर दिया गया है. इसकी जानकारी ओलंपिक टीम की प्रमुख एना मेयर्स ने दी. वहीं जो लोग पॉजिटिव खिलाड़ी के नजदीकी संपर्क में थे, उन्हें निगरानी में रखा गया है और उनकी जांच की जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Paris Olympics 2024: इस साल पेरिस 2024 ओलंपिक गेम्स  की शुरुआत 26 जुलाई से होगी, जो 11 अगस्त तक चलेंगे. इस बीच खेलों की शुरुआत से पहले ही आस्ट्रेलियाई वाटर पोलो टीम के एक एथलीट के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे क्वारंटीन कर दिया गया है. इस जानकारी की पुष्टि ओलंपिक टीम की प्रमुख एना मेयर्स ने आज यानी मंगलवार को दी. इस दौरान मेरस ने एथलीट की पहचान नहीं बताई है.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  एना मेयर्स  ने कहा कि जो लोग पॉजिटिव  खिलाड़ी के निकट संपर्क में थे, उन्हें निगरानी में रखा गया है और उनकी जांच की जा रही है.  

इस बीच एना मेयर्स ने आगे कहा कि कोरोना का मामला आने क बाद भी पूरी टीम अपने  शेडुएल के हिसाब से ही ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी. इससे पहले पिछला ओलंपिक गेम जो कि  2020 में टोक्यो में  शुरू होना था. मगर कोरोना की भेंट चढ़ने की वजह से 1 साल बाद 2021 में आयोजित किया गया था और इस गेम को देखने वाले दर्शकों की संख्या कम रही थी. 

एना मेयर्स ने क्या कहा?

एना मेयर्स ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि  हमारे साथ वाटर पोलो की दो खिलाड़ी आने वाले थे. लेकिन मौजूदा समय में टीम के एक एथलीट को  कोविड पॉजिटिव पाए जाने की वजह से आइसोलेट किया गया है, जिसका पता कल रात में चला था. इसलिए सुरक्षा के लिहाज से वे आज सुबह हमारे साथ नहीं जुड़ रहे हैं. मुझे इस बात पर जोर देना होगा कि हम कोविड का इलाज फ्लू की तरह ही कर रहे हैं. यह टोक्यो नहीं है.  एथलीट अस्वस्थ नहीं है और अभी भी ट्रेनिंग ले रही हैं और सिंगल कमरे में सो रही हैं. 

हमारे पास खुद का टेस्टिंग इक्वीपमेंट

इस दौरान एना मेयर्स ने आगे कहा कि कोविड पॉजिटिव एथलीट के साथियों की तरफ से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानी बरते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कल देर रात को उनमें लक्षण दिखे थे और अच्छी बात यह है कि हमारे पास अपना खुद टेस्टिंग इक्वीपमेंट है. ऐसे में हमें जानकारी बहुत जल्दी मिल सकती है. मुकाबले की बात करें तो हम तब तक इंतजार करेंगे जब तक वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती और हमें हमारे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कैरोलिन ब्रोडरिक से जानकारी नहीं मिल जाती.

calender
23 July 2024, 05:57 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!