Angelo Mathews Time Out: क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, एंजेलो मैथ्यूज को बिना गेंद खेले लौटना पड़ा पवेलियन

Angelo Mathews Time Out: विश्व कप 2023 का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

BAN vs SL, Angelo Mathews Time Out: विश्व कप 2023 का 38वां मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. इस मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ था. दरअसल श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दे दिया गया. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले पवैलियन लौट गए. आज तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी बल्लेबाज को इस तरह आउट नहीं दिया गया था. 

एंजेलो मैथ्यूज हुए टाइम आउट का शिकार -

बता दें कि सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर आए. लेकिन एंजेलो मैथ्यूज के हेलमेट में कोई खराबी थी, उस हेलेमेट को पहनने में मैथ्यूज को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

इसके बाद मैथ्यूज ने पवेलियन से दूसरा हेमलेट लेकर आने का इशारा किया. लेकिन इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ टाइम आउट की अपील कर दी. बांग्लादेशी कप्तान के अपील करने के बाद अंपायर मैथ्यूज के पास गए और उन्हें वापस पवेलियन जाने के लिए कहा.

क्या कहते हैं ICC के नियम -

वहीं इसके बाद अंपायर और मैथ्यूज एक-दूसरे से बहस करते हुए नजर आए, लेकिन आखिरकार मैथ्यूज को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. नियम 40.1.1 के अनुसार बल्लेबाज के आउट होने या फिर रिटायर होने के बाद आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर गेंद खेलने के लिए तैयार रहना होता है. अगर ऐसा नहीं होता है तो विपक्षी टीम टाइम आउट के लिए अपील कर सकती है.

वहीं अगर श्रीलंका और बांग्लादेश मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. खबर को लिखे जाने तक श्रीलंका की टीम 44 ओवर में 6 विकेट पर 248 रन बना चुकी है. इस समय टीम के लिए चरिथ असलंका (88 रन) और महीश तीक्ष्णा (15 रन) क्रीज पर मौजूद हैं.

calender
06 November 2023, 05:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!