क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 3 सुपर ओवरों के बाद बेहद रोमांचक रहा परिणाम

Cricket: क्रिकेट की दुनिया से आयी बेहद खास खबर, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है कुछ अनोखा. महाराजा ट्रॉफी केएससीए T-20 2024 में बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच मुकाबला इतना रोमांचक था कि मैच ने 3 सुपर ओवर देखे. 23 अगस्त को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस मैच ने सभी को चौंका दिया. हुबली ने पहले बल्लेबाजी कर 164 रन बनाए और बेंगलुरु ने भी उतने ही रन बनाकर स्कोर बराबर किया. इसके बाद सुपर ओवर का सिलसिला शुरू हुआ. पहले दो सुपर ओवर में स्कोर बराबरी पर रहा, तीसरे सुपर ओवर में अंत तक सबकी सांसें थमी रही थीं और आखिरकार मैच का फैसला हुआ. जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें.

JBT Desk
JBT Desk

Cricket: क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक मैच में 3 सुपर ओवर खेले गए और आखिरकार नतीजा निकला. महाराजा ट्रॉफी केएससीए T20 2024 में बेंगलुरु ब्लास्टर्स और हुबली टाइगर्स के बीच खेला गया मुकाबला ऐसा रोमांचक रहा कि क्रिकेट के फैंस को हैरान कर दिया. 23 अगस्त को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में बेंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान मयंक अग्रवाल और हुबली टाइगर्स के कप्तान मनीष पांडेय आमने-सामने थे. पहले बल्लेबाजी करते हुए हुबली टाइगर्स ने 20 ओवर में 164 रन का स्कोर बनाया फिर बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने भी 20 ओवर में 164 रन बनाए और मैच का स्कोर बराबर हो गया. 

मैच के बराबर रहें स्कोर

क्रिकेट फैंस की निगाहें लगातार मैच पर बनी रही सभी एक टक मैच में बने रहे सिर्फ मैच के परिणाम को जानने के लिए. मैच का फैसला सुपर ओवर में होना था. पहले सुपर ओवर में बेंगलुरु ने 1 विकेट खोकर 10 रन बनाए. हुबली को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे लेकिन वे भी 10 रन ही बना पाए जिससे स्कोर बराबरी पर ही रह गया. इसके बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया जिसमें भी स्कोर बराबर रहा. हुबली ने 8 रन बनाए और बेंगलुरु ने भी 8 रन ही बनाए. 

दोनों टीम का रहा शानदार प्रदर्शन

दोनों टीमों की शानदार प्रदर्शन के बाद स्कोर बराबर रहा आखिरकार तीसरे सुपर ओवर में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 1 विकेट पर 12 रन बनाए लेकिन हुबली टाइगर्स ने 13 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस रोमांचक मुकाबले ने क्रिकेट की दुनिया में नया इतिहास बना दिया और फिर क्या था इतने दिलचस्प मैच के बाद सोशल मीडिया पर ये मैच चर्चा का विषय बन गया.

calender
23 August 2024, 10:17 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!