IND Vs ENG: मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर सामने आया अपडेट, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं होगी वापसी

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से पीछे चल रही है. टीम के लिए आगे की राह और मुश्किल हो गई है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी की कोशिश में लगी भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. शमी को चोटिल होने के कारण शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में शामिल.

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी की चोट ज्यादा गंभीर है और वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की तरफ से अभी तक सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी को फिट होने में होने में ज्यादा समय लग रहा है. रिपोर्ट में बताया गया है कि, "मोहम्मद शमी की वापसी को लेकर स्थिति अच्छी नहीं है. मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या से मोहम्मद शमी कई बार गुजर चुके हैं.

फिलहाल शमी लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं. शमी की सर्जरी होगी या नहीं इस पर अभी कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है. यह तो तय है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी की वापसी देखने को नहीं मिलेगी. इंडियन प्रीमियर लीग में भी मोहम्मद शमी के खेलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.''

वनडे विश्व कप के दौरान हुए थे चोटिल -

गौरतलब हो कि साल 2023 में हुए वनडे विश्व कप में मोहम्मद शमी ने 7 मैच में 24 विकेट अपने नाम कर कमाल कर दिया था. लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक मोहम्मद शमी के फिट होने की संभावना की जा रही थी.

लेकिन शुरुआती दो मुकाबलों तक फिट नहीं होने के बाद मोहम्मद शमी को बेहतर इलाज के लिए लंदन भेज दिया गया. हालांकि मोहम्मद शमी ने इच्छा जाहिर की है कि वो इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में खेलना चाहते हैं.

calender
01 February 2024, 08:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!