विराट- रोहित ने कर दिया ऐसा जिसका अंदेशा भी नहीं लगा पाए उनके कोच, जानें क्या बोले पारस म्हाब्रे

टीम इंडिया की टी20 में विश्व चैंपियन बनने पर पूरा देश गर्व कर रहा है. हर जगह वर्ल्ड चैंपियंस की चर्चा हो रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने टी20 विश्व कप अपने नाम किया. टीम इंडिया के पास 17 साल बाद यह ट्रॉफी आई है. भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे का कहना है कि हर टीम की तरह हमारा भी सपना वर्ल्ड कप जीतना था.

JBT Desk
JBT Desk

बारबाडोस में विजयी पताका फहराने के बाद टीम इंडिया भारत लौट आई है. टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जबरदस्त रहा. कभी मैच साउथ अफ्रीका के पक्ष में झुका तो कभी टीम इंडिया के पक्ष में. लेकिन आखिरी पांच ओवरों में सब कुछ दक्षिण अफ्रीका के हाथ में था. लेकिन टीम इंडिया ने हार नहीं मानी और विजयश्री हासिल कर ली. 

इस पर अब भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे का कहना है कि हर टीम की तरह हमारा भी सपना वर्ल्ड कप जीतना था. साथ ही साथ म्हाब्रे ने हैरानी जताई कि उन्हें भी आखिरी समय तक नहीं पता था कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

6 महीने के भीतर की वापसी-म्हाब्रे

एक इंटव्यू में पारस म्हाब्रे ने कहा कि पिछले साल जब हम वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल हारे तो बहुत दुख हुआ. म्हाब्रे ने कहा, ‘ अहमदाबाद में जब हम वनडे विश्व कप फाइनल ऑस्ट्रेलिया से हारे तो सभी दुखी थी. लेकिन हमने 6 महीने के भीतर जबरदस्त वापसी की है. टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में एक एक पल हमारे लिए अहम था. एक समय तो ऐसा भी आया जब लगा कि कहीं ये मैच हाथ से फिसल ना जाए. धड़कनें सभी की तेज हो रही थीं. लेकिन तारीफ करनी होगी हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और सूर्यकुमार यादव की. जिन्होंने नाजुक मौकों पर बेहतरीन खेल दिखाए.’

सूर्यकुमार के कैच के फैन हुए कोच

पारस म्हाब्रे ने कहा कि सूर्या का वो कैच जिंदगी भर याद रहेगा. साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए. इस ओवर में हार्दिक पंड्या ने डेविड मिलर को बाउंड्री के नजदीक सूर्यकुमार यादव के हाथों लपकवाकर टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई. विश्व कप के बाद रोहित, विराट और जडेजा ने इस फॉर्मेट से संन्यास का फैसला लिया. म्हाब्रे का कहना है कि उन्हें भी इसका अंदेशा नहीं था.

टी20 के लिए बनेगी नई टीम

पारस म्हाब्रे ने आगे कहा कि, ‘ मुझे भी आखिरी समय तक पता नहीं था कि विराट कोहली सहित बाकी के 2 अन्य खिलाड़ी टी20 के अलविदा कह देंगे. अब हमें टी20 के लिए नई टीम बनानी होगी. कई नए उभरते सितारे हमारे पास हैं. मुझे उम्मीद है कि आगे भी टीम इंडिया इस शानदार प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेगी.’

calender
05 July 2024, 10:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो