अब राजनीति में चौके-छक्के लगाएंगे वीरेंद्र सहवाग, कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज

Virender Sehwag entry in Politics: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि वो कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. कहा जा रहा है कि सहवाग अब राजनीति के पिच पर चौके छक्के लगाएंगे. उनकी राजनीति में आने की अटकलें सोशल मीडिया पर तेज हो गई है. तो क्या है सहवाग की राजनीति का पूरा मामला? आइए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Virender Sehwag entry in Politics: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. इस बीच अब वह चुनावी मैदान में उतरने को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. क्रिकेट की पिच पर चौके-छक्के लगाकर रिकॉर्ड बनाने वाले सहवाग अब राजनीति में अपना बल्ला जमाने के लिए मूड में दिख रहे हैं. सहवाग को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उन्होंने कांग्रेस को सपोर्ट करते हुए एक वीडियो शेयर की है. इस वीडियो के बाद ही उनकी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है.

क्या राजनीति में एंट्री करेंगे वीरेंद्र सहवाग?

हरियाणा विधानसभा के चुनाव 5 अक्टूबर को चुनाव होने वाला है. इस बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सहवाग अब राजनीति की पिच पर उतरने के लिए बिल्कुल तैयार है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस के प्रत्याशी अनिरुद्ध चौधरी के लिए वोट मांग रहे हैं. बता दें कि अनिरुद्ध  हरियाणा के तोशाम विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं. वो पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष  भी रह चुके हैं.

कांग्रेस में शामिल होंगे सहवाग?

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की राजनीति में आने की अटकलें एक वीडियो वायरल होने से शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी को सपोर्ट करते हुए दिख रहे हैं. इस वीडियो में एक शानदार ट्रैक्टर रैली दिखाई दे रही है. सहवाग की इस वीडियो से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. हालांकि ये सिर्फ अटकलें हैं इसकी पुष्टी अभी नहीं हुई है.

वीरेंद्र सहवाग का क्रिकेट करियर

वीरेंद्र सहवाग ने अपने क्रिकेट करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है. सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतक लगाया था. यह रिकॉर्ड उन्होंने पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया गया तिहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक था. सहवाग ने वनडे क्रिकेट में भी दोहरा शतक लगाया था. सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे, और 19 टी20 मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 49.34 की औसत से 8,586 रन बनाए, जबकि वनडे में 35.06 की औसत से 8,273 रन बनाए. सहवाग की प्रतिभा को देखते हुए भारत सरकार ने साल 2010 में उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था.

calender
25 September 2024, 05:04 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!