WFI Election: यौन उत्पीड़न मामले की गवाह अनीता श्योराण अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल, चुनाव लड़ रचेंगी इतिहास

WFI Election: यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य गवाहों में से एक पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण ने WFI के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के आखिरी दिन अपना पर्चा भरा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WFI Election: यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य गवाहों में से एक पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता अनीता श्योराण ने WFI के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के आखिरी दिन अपना पर्चा भरा है. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले में पहलवान अनीता श्योराण मुख्य गवाहों में से एक हैं.

अब वह कुश्ती महासंघ में बृजभूषण की जगह लेने के लिए चुनाव लड़ेंगी. गौरतलब है कि शनिवार 12 अगस्त को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव होने हैं. जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है. सोमवार को नामांकन करने के आखिरी दिन अनीता श्योराण ने भी अपना पर्चा दाखिल कर दिया है.

पहलवान अनीता श्योराण ने साल 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल किया था. भारतीय कुश्ती महासंघ के होने वाले चुनावों में 50 सदस्यीय मतदाताओं और उम्मीदवारों की सूची में अनीता श्योराण एकमात्र महिला हैं. वहीं 38 वर्षीय अनीता को अगर चुनाव में जीत हासिल होती है, तो वह इतिहास रचने की कगार पर होंगी.

चुनाव जीतकर अनीता भारतीय कुश्ती महासंघ का नेतृत्व करने वाली पहली महिला बन जाएंगी. महासंघ के चुनाव में अनीता श्योराण का मुकाबला बृजभूषण शरण सिंह के दो खास उम्मीदवारों से माना जा रहा है. दिल्ली कुश्ती संघ के अध्यक्ष और ओलंपियन जयप्रकाश और उत्तर प्रदेश के संजय सिंह भोला काफी समय से बृजभूषण शरण सिंह के साथ जुड़े हुए हैं.

अनीता श्योराण को मिलेगा विरोध करने वाले पहलवानों का समर्थन -

बता दें कि अनीता श्योराण के चुनावी रण में उतरने के बाद यह माना जा रहा है कि, उन्हें विरोध करने वाले सभी पहलवानों का समर्थन मिल रहा है. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोपों की पुष्टि का दावा करने वाले पहलवानों में अनीता श्योराण भी शामिल थी. पिछले महीने भी अनीता ने बताया था कि इस मामले में पहलवानों के साथ हुए उत्पीड़न और घटना को साझा करने के लिए उन्हें विदेश से एक टूर्नामेंट के बीच से ही बुला लिया गया था. अनीता ने आरोप लगाया था कि बृजभूषण शरण सिंह ने उन्हें कमरे में बुलाकर जबरन गले लगाया था.

अनीता श्योराण के पैनल में ये लोग भी शामिल -

बता दें कि अनीता श्योराण के साथ उनके पैनल में रेलवे स्पोर्ट प्रमोशन बोर्ड के सचिव प्रेमचंद लोचब महासचिव पद के उम्मीदवार हैं. वहीं कोषाध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए जम्मू कश्मीर के पूर्व पहलवान दुष्यंत शर्मा ने नामांकन किया है. उनके पैनल से हरियाणा के व्यवसायी देवेंद्र कादियान वरिष्ठ उपाध्यक्ष पदक की दौड़ में शामिल हैं.

calender
01 August 2023, 05:12 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!