Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान में किसका पलड़ा भारी? जानिए एशिया कप में कैसा रहा रिकॉर्ड

Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत का पाकिस्तान पर अब तक पलड़ा भारी रहा है. इन दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा. बता दें कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसमें कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, India vs Pakistan Record: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. इस बार टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किए जाएंगे. इसके 4 मुकाबले पाकिस्तान में और बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित होंगे.

एशिया कप में भारत का पाकिस्तान पर अब तक पलड़ा भारी रहा है. इन दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा. बता दें कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसमें कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. अगर टूर्नामेंट के वनडे फॉर्मेट के अब तक के मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो भारत और पाकिस्तान के बीच 13 मुकाबले खेले गए हैं.

इस दौरान भारतीय टीम ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जबकि 5 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है. वहीं अगर भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ओवर ऑल वनडे मुकाबलों की बात करें तो इसमें पाकिस्तान हावी नजर आता है. भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक 132 वनडे मुकाबले खेले गए हैं.

इस दौरान भारतीय टीम ने 55 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, तो वहीं 73 मुकाबलों में टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी वनडे मुकाबला जून 2019 में खेला गया था. इसमें भारतीय टीम ने 89 रनों से जीत दर्ज की थी.

विश्व कप 2019 के इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान के साथ 336 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 6 विकेट के नुकसान पर महज 212 रन ही बना पाई थी. उसे डकवर्थ लुईस नियम से हार का मुंह देखना पड़ा था. भारत ने पाकिस्तान को पिछले तीन वनडे मुकाबलों में लगातार मात दी है.

भारतीय टीम ने सितंबर 2018 में खेले गए मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. इसके बाद इसी महीने में पाकिस्तान को 9 विकेट से मात दी थी. ये दोनों मुकाबले दुबई स्पोर्ट्स सिटी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए गए थे.

calender
27 August 2023, 03:54 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!