Ajit Agarkar: हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को क्यों बनाया गया कप्तान? चयन समिति अध्यक्ष ने बताई वजह

अजीत अगरकर ने सोमवार को इस राज पर से पर्दा उठाया कि आखिर क्यों भारत ने टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या की बजाय सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया. अगरकर ने साफ किया कि फिटनेस, ड्रेसिंग रूम से फीडबैक और लगातार उपलब्धता ने सूर्यकुमार यादव के पक्ष में गेंद पहुंचाई. अगरकर ने भारत के श्रीलंका दौरे से पहले नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के साथ एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित किया.

JBT Desk
JBT Desk

Gautam Gambhir, Press Conference: टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरू हो रहा है. टीम इंडिया इस दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. रोहित शर्मा के संन्यास के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाया गया. टीम इंडिया के हार्दिक पंड्या भी कप्तानी की दौड़ में थे. हालांकि, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी ने कई लोगों की हैरान कर दिया है. कई लोग यह भी कह रहे थे कि बीसीसीआई ने सूर्यकुमार को कप्तान बनाकर हार्दिक के साथ अन्याय किया है. अनुभवी हार्दिक को हटाकर सूर्या को कप्तान क्यों बनाया गया?

ऐसे में हर कोई इस बात से हैरान हुआ कि क्यों हार्दिक के पास ज्यादा अनुभव होने के बावजूद उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को ये बड़ी जिम्मेदारी दी गई. हाल ही में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agrakar) ने इस फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया है. उन्हें बताया कि क्यों हार्दिक की जगह सूर्या को कप्तान के लिए चुना गया?

अजित अगरकर ने क्या कहा?

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अजित अगरकर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया, क्योंकि वह योग्य उम्मीदवारों में से एक हैं. वह सर्वश्रेष्ठ T20I बल्लेबाज हैं. हमें ऐसे कप्तान की जरूरत है जो सभी मैच खेल सके.' अगरकर ने कहा, हार्दिक पंड्या की फिटनेस उनके लिए एक चुनौती है. अगरकर ने सूर्या की कप्तानी के बारे में समझाकर मामला खत्म कर दिया. गौतम गंभीर को मुख्य कोच बनाए जाने के बाद मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था. 

सूर्यकुमार यादव को कितना अनुभव

बता दें कि सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया कप्तान बनाया गया है. उन्हें अबतक सिर्फ सात टी-20 में ही भारत की कप्तानी का मौका मिला है, जिसमें मैन इन ब्लूज ने पांच मैच जीते हैं. सूर्या की अगुवाई में ही टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से घरेलू सीरीज हराई थी. इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर वह टी-20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर खेल कर आए थे. अब अगले छह महीने में पता चल जाएगा कि वह खुद पर किए गए भरोसे पर कितना खरा उतर पाते हैं.

calender
22 July 2024, 12:00 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!