Asia Cup Final Weather: क्या भारत-श्रीलंका फाइनल मुकाबले में बारिश बारिश डालेगी खलल? जानिए कोलंबो का लेटेस्ट वेदर अपडेट

Asia Cup Final Weather: एशिया कप 2023 के खिताबी मुकाबले भारत और श्रीलंका की भिड़ंत रविवार 17 सितंबर को होगी. यह मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023 Final, Colombo Weather Update: एशिया कप 2023 के खिताबी मुकाबले भारत और श्रीलंका की भिड़ंत रविवार 17 सितंबर को होगी. यह मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा. श्रीलंका में अब तक खेले गए लगभग सभी मुकाबलों में बारिश ने खलल डाली है. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था.

वहीं फाइनल मुकाबले में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. वेदर.कॉम की रिपोर्ट के अनुसार रविवार 17 सितंबर को कोलंबो में करीब 80 प्रतिशत बारिश की संभावना है. खिताबी मुकाबले के दिन दोपहर 1:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक तेज बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से मुकाबले में मुश्किलें आ सकती हैं.

वहीं इस दौरान हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रह सकती है और तापमान 25-30 डिग्री के बीच हो सकता है. आर्द्रता करीब 80 प्रतिशत के आप-पास रहेगी. हालांकि इस खिताबी मुकाबले के लिए सोमवार 18 सितंबर को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. 

एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका का प्रदर्शन -

बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों को फाइनल तक पहुंचने में 1-1 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम को सुपर-4 में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रनों से हार झेलनी पड़ी. वहीं श्रीलंका को सुपर-4 में ही भारत के खिलाफ मुकाबले में 41 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके अलावा दोनों ही टीमों को किसी भी मुकाबले में हार नहीं मिली है. हालांकि बारिश की वजह से भारतीय टीम का पहला मुकाबला रद्द हो गया था, जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था. वहीं श्रीलंका ने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी थी.

पहला मुकाबला रद्द होने के बाद भारतीय टीम ने लगातार 3 मुकाबलों में जीत हासिल की थी और फाइनल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में हार का सामना का सामना पड़ा था. वहीं श्रीलंका ने भी शुरुआत के तीन मुकाबलों में जीत दर्ज की और टीम को चौथे मुकाबले में हार मिली. इसके बाद श्रीलंका ने पांचवें मुकाबले जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई थी.

calender
16 September 2023, 08:07 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो