विश्व कप जीतना सपना सच होने जैसा, विराट-रोहित के बाद जडेजा ने भी टी20 को कहा अलविदा

Ravindra Jadeja Retirement: जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने टी 20 फॉर्मेट से सन्यास लेने की जानकारी दी. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह रहा हूं. मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ट दिया है. टी20 के साथ मैं अन्य फॉर्मेट में ऐसा करना जारी रखूंगा. टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था. यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद."

JBT Desk
JBT Desk

Ravindra Jadeja Retirement: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय फैंस को एक के बाद एक झटके लगते दिखाई दे रहे हैं. भारत के तीन क्रिकेट खिलाड़ियों ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा था,"यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे. एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है. यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था. हम वह कप उठाना चाहते थे और हमने उठा लिया.

वहीं रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “यह मेरा भी आखिरी मैच था. विदा लेने का यह एकदम सही समय है. मैं हर हालत में खिताब जीतना चाहता था. इस बीच विराट कोहली और इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मैट छोड़ने के बाद अब जडेजा ने भी सन्यास लेने की घोषणा की है.

जडेजा ने भी लिया सन्यास 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने टी 20 फॉर्मेट से सन्यास लेने की जानकारी दी. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "मैं कृतज्ञता से भरे दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह रहा हूं. मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ट दिया है. टी20 के साथ मैं अन्य फॉर्मेट में ऐसा करना जारी रखूंगा. टी20 विश्व कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था. यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद."

2009 को खेला अपना पहला डेब्यू मैच 

रविंद्र  जडेजा के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 10 फरवरी 2009 को अपना पहला डेब्यू मैच खेला था. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था. वहीं अपने अंतिम टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भी जडेजा को एक भी विकेट हाथ नहीं लगी. फाइनल मैच में उन्होंने टीम के लिए  2 रन बनाए थे. यानी जैसे उनका प्रदर्शन डेब्यू मैच के दौरान रहा वही उनके अंतिम मैच के दौरान भी देखने को मिला. 

टी20 विश्व कप में नहीं दिखा कमाल 

टी20 वर्ल्ड  2024 में रविंद्र जडेजा का जादू नहीं देखने को मिला. न ही उनका बल्ला  न ही उनकी गेंदबाजी कुछ खास कमाल दिखा पाई. जडेजा ने टूर्नामेंट में कुल 35 रन बनाए और मात्र एक ही विकेट ले पाए. हालांकि, फील्डिंग में उन्होंने जरूर अपना दम खम दिखाया. 

ऐसा रहा जडेजा का टी20 इंटरनेशनल करियर

रविंद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल करियर में कुल 74  मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 127 की स्ट्राइक रेट और 21 की औसत से कुल 515 रन बनाए. उनका हाईएस्ट स्कोर 46 रन था. जडेजा ने 74 मैचों में 7.13 की इकोनॉमी के साथ कुल 71 विकेट लिए हैं. 

पीएम मोदी ने जडेजा के लिए किया ट्वीट 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जडेजा के टी20 फॉर्मेट से सन्यास लेने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "प्रिया @imjadeja एक ऑलराउंडर के तौर पर आपने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. क्रिकेट प्रेमी आपके स्टाइलिश स्ट्रोक प्ले, स्पिन और शानदार फील्डिंग की प्रशंसा करते हैं. पिछले कुछ सालों में रोमांचक टी20 प्रदर्शन के लिए धन्यवाद. आपके आगे के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं."

calender
30 June 2024, 06:31 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो