गेंद के साथ...' टीम इंडिया जीती तो पाकिस्तानी इंजमाम को लगी मिर्ची, इस गेंदबाज पर लगाए आरोप

भारतीय टीम फिलहाल T20 World 2024 के जीत के लय में दिखाई दे रही है. हाल ही में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत लिया है जिसके बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस बीच 27 जून गुरुवार को भारत का सामना इग्लिश टीम इंग्लैंड के साथ खेला जाएगा. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर टूर्नामेंट में भारत की तरक्की को बर्दाश्त नहीं कर पाएं  

JBT Desk
JBT Desk

भारतीय टीम फिलहाल T20 World 2024 के जीत के लय में दिखाई दे रही है. हाल ही में उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत लिया है जिसके बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस बीच 27 जून गुरुवार को भारत का सामना इग्लिश टीम इंग्लैंड के साथ खेला जाएगा.

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर टूर्नामेंट में भारत की तरक्की को बर्दाश्त नहीं कर पाएं  और उन्होंने उन पर गेंद की स्थिति से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. वहीं पूर्व कप्तान इंजमाम- उल-हक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ संभावित गेंद से छेड़छाड़ का संकेत दिया है.लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आरोपों का जवाब दिया है.

एक पाकिस्तानी टॉक शो में बोलते हुए इंजमाम ने अर्शदीप सिंह द्वारा 15वें ओवर में ही गेद को रिवर्स करने पर सवाल उठाए. इंजमाम ने आगे कहा कि अंपायरों को ऐसी बातों पर ध्यान देना चाहिए. अर्शदीप जब 15 वें ओवर फेंक रहे थे तो गेंद रिवर्स हो रही थी.  क्या नई गेंद के साथ रिवर्स स्विंग के लिए यह बहुत जल्दी है? इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी, अंपायरों को इन चीजों को पहचानने के लिए अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए."

सेमीफाइनल की पूर्व शाम को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से मैच के बारे में पूछा गया तो हिटमैन में जवाब देते हुए कहा "मैं क्या कह सकता हूँ? क्या आपको यहाँ की खुरदरी सतह और गर्मी नहीं दिखती? यह ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं है. यहाँ की परिस्थितियाँ ऐसी हैं कि 12-15 ओवर में गेंद रिवर्स स्विंग हो सकती है. यह सभी टीमों के साथ हो रहा है, सिर्फ़ हमारे साथ नहीं. कभी-कभी दिमाग को खोलना ज़रूरी होता है .”

calender
26 June 2024, 11:45 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो