Women T20 WC 2024, IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए भारत के सामने 173 रन की चुनौती, कौन मारेगा बाजी?

Women T20 WC 2024, IND vs SL: महिला टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक शुरुआत के बाद भारत ने वापसी कर ली है. दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की उम्मीदें बरकरार रखीं. लीग राउंड में हर टीम को चार मैच खेलने हैं. इसलिए बाकी दो मैच भारत के लिए अहम हैं. उनमें से एक श्रीलंका के खिलाफ शुरू होता है और आखिरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होता है.

JBT Desk
JBT Desk

Women T20 WC 2024, IND vs SL:  महिला टी20 वर्ल्ड कप में निराशाजनक शुरुआत के बाद भारत ने वापसी कर ली है. दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की उम्मीदें बरकरार रखीं. लीग राउंड में हर टीम को चार मैच खेलने हैं. इसलिए बाकी दो मैच भारत के लिए अहम हैं. उनमें से एक श्रीलंका के खिलाफ शुरू होता है और आखिरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होता है. 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये दोनों मैच जीतने होंगे. इस बीच, श्रीलंका के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने मैच की शानदार शुरुआत की. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. स्मृति मंधाना ने 38 गेंदों में 50 रन बनाए. इसमें उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके बाद शैफाली वर्मा ने 40 गेंदों में 40 रन बनाए.

कौन मारेगा बाजी?

इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए. 98 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने मोर्चा संभाला. दोनों ने 30 रन की साझेदारी की. लेकिन 16 के स्कोर पर जेमिमा का विकेट गिर गया. इसके बाद हरमनप्रीत कौर को तूफान का अनुभव हुआ.

श्रीलंका के खिलाफ जीत के लिए भारत के सामने चुनौती

स्मृति मंधान के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर को तूफान का अनुभव हुआ. हरमनप्रीत ने सिर्फ 27 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए. इस बार उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए. भारत ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए और जीत के लिए 173 रनों की चुनौती दी. भारत की आक्रामक साझेदारी को तोड़ने के लिए श्रीलंका ने 7 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. इस बीच, चमारी अटापट्टू और अमा कंचना ही दो गेंदबाज रहीं जो विकेट लेने में सफल रहीं. स्मृति मंधाना रन आउट हो गईं.

दोनों टीमें प्लेइंग 11

भारतीय महिला (प्लेइंग इलेवन): शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, सजीवन सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह.

श्रीलंका महिला (प्लेइंग इलेवन): विशमी गुणरत्ने, चमारी अटापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), अमा कंचना, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शिनी, उदेशिका प्रबोधनवीरा, इनोवा रणवीरा.

calender
09 October 2024, 09:36 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो