PM मोदी से मिले चैंपियन, हाथ में ट्रॉफी लेकर खिंचवाई तस्वीर, देखिए टीम इंडिया की वापसी की 5 वीडियो

Indian Cricket Team: टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के तीन दिन बाद टीम इंडिया भारत लौट चुकी है. भारतीय क्रिकेट टीम ने पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने चैंपियन से मुलाकात की और हाथ में ट्रॉफी लेकर फोटो भी खिंचवाई. 29 जून को बारबाडोस में टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची.

JBT Desk
JBT Desk

Indian Cricket Team: टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद वर्ल्ड चैंपियन आखिरकार अपने देश लौट आए हैं. तूफान बेरिल के बाद बारबाडोस से रवाना होकर रोहित शर्मा की टीम इंडिया गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच चुकी है. वहीं जब 3 दिन से बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया भारत लौटे तो एयरपोर्ट पर उनका ग्रैंड वेलकम किया गया. लंबे इंतजार के बाद रोहित की टीम इंडिया ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से मात देकर विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. इस जीत के बाद भारत में जश्न का माहौल देखने को मिला था. हर तरफ लोग भारतीय टीम की जीत की खुशियां मना रहे थे.

पीएम मोदी से मिलने के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए निकल चुकी हैं. जब टीम इंडिया पीएम आवास पर पहुंची तो पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से गर्मजोशी के साथ मुलाकात की. मुलाकात का वीडियो सामने आया है जिसमें PM विश्व कप ट्रॉफी के साथ खड़े हैं और साथ ही वीडियो में खिलाड़ी से बैठकर बातचीत भी कर रहे हैं. PM कोहली और रोहित से बात करते हुए भी वीडियो में नजर आ रहे हैं. 

वहीं जब आज टीम इंडिया का काफिला एयरपोर्ट पर पहुंचा तो उनके फैंस उनके एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे. वे सुबह 5 बजे से ही इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर टीम के स्वागत के लिए जमा हो गए. ढोल नगाड़ों, फुल माला के साथ देश में विश्व चैंपियन का शानदार स्वागत किया गया. इस दौरान रोहित शर्मा ट्रॉफी हाथ में लिए हुए नजर आए.

टीम इंडिया जब होटल पहुंची तो वहां एक स्पेशल केक रखा गया था. शेफ ने वहां से गुजर रहे सभी खिलाड़ियों से केक काटने के लिए कहा लेकिन राहुल द्रविड़ ने ही इसे काटा. द्रविड़ के अलावा रोहित शर्मा ने भी केक काटा, लेकिन उन्होंने खाया नहीं. इसके बाद टीम इंडिया प्रधान मंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात करेगी. बता दें कि, खिलाड़ी वही जर्सी पहने हुए थे जो उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान पहनी थी.

बता दें कि, भारतीय टीम आज यानी 4 जुलाई की सुबह बारबाडोस से एयर इंडिया के स्पेशल चार्टर्ड विमान से नई दिल्ली पहुंची. टी20 विश्व कप जीतने के बाद कैरेबियाई द्वीप पर तीन दिन के इंतजार के बाद क्रिकेट के नायक ट्रॉफी के साथ घर लौट आए. कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी हाथ में लेकर हवाई अड्डे से बाहर निकले. विराट कोहली का जोरदार स्वागत किया गया है.

भारतीय टीम ने बीते कुछ दिनों से बारबाडोस में फंसी हुई थी. टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम इंडिया को चक्रवाती तूफान के चलते मजबूरन बारबाडोस में रुकना पड़ा था. 29 जून, शनिवार को टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला बारबाडोस में खेला गया था. इसके बाद अगले ही दिन तूफान के चलते बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद हो गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने गुरुवार को विश्व चैंपियन के लिए एक बड़ा दिन तय किया है क्योंकि वे वानखेड़े स्टेडियम के पास एक खुली बस परेड में हिस्सा लेंगे, उसके बाद स्टेडियम में ही एक छोटा समारोह होगा. भारतीय टीम का नई दिल्ली और मुंबई में बड़े पैमाने पर फैंस द्वारा स्वागत किए जाने की उम्मीद है, जो 2011 से वर्ल्ड कप जीतने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

सालों बाद भारत टी 20 वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. हर कोई टीम इंडिया की जीत का जश्न मना रहा है और रोहित शर्मा समेत सभी खिलाडियों की तारीफ कर रहा है. इस बीच राहुल द्रविड़ भी बतौर कोच चर्चा में बने हुए हैं. टीम इंडिया ने चैंपियन बनकर द्रविड़ को शानदार विदाई दी है. किसी कोच की ऐसी विदाई इतिहास में पहली बार हुई है. बरसो से वर्ल्ड चैंपियन का सपना संजोये राहुल द्रविड़ इस खास मौके पर बेहद खुश नजर आए.

calender
04 July 2024, 10:22 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो