World Cup 2023: बांग्लादेश ने विश्व कप के लिए किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Bangladesh Squad For World Cup 2023: 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. शाकिब अल हसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जबकि अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल पिछले कुछ महीनों में कई विवादों के बाद टीम से बाहर हो गए हैं. विश्व कप में बांग्लादेश का पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ धर्मशाला में खेला जाएगा.

गौरतलब हो कि ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश ने क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग के आधार पर क्वालीफाई किया, तो वहीं श्रीलंका और नीदरलैंड ने ICC क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर के बाद इस मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई किया है.

बता दें कि टीम के ऐलान से पहले बांग्लादेश मीडिया में ऐसी खबरें सामने आईं थी, कि शाकिब अल हसन ने आधे-फिट खिलाड़ियों का चयन करने पर कप्तानी छोड़ने और टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने की धमकी दी थी.

शाकिब अल हसन पूर्व कप्तान तमीम इकबाल के बारे में बात कर रहे थे, जिन्होंने BCB को सूचित किया था कि वह अपनी फिटनेस समस्याओं की वजह से 5 से ज्यादा मुकाबले नहीं खेल पाएंगे. आखिर में BCB की तरफ से तमीम इकबाल को टीम से बाहर करने का फैसला लिया गया.

वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश स्क्वॉड -

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, हसन महमूद, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन.

calender
26 September 2023, 09:47 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!