World Cup 2023: विश्व कप से पहले कंगारू टीम को लगा करारा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुआ घायल

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर होना है. लेकिन इससे ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023 Travis Head Injury: विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर होना है. लेकिन इससे ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोटिल हो गए हैं, उनका बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया है. अब ट्रेविस हेड के विश्व कप तक फिट होने को लेकर भी संदेह जताया जा रहा है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. इसी सीरीज के चौथे मुकाबले में हेड चोटिल हो गए हैं. हेड का चोटिल होना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है. वहीं इससे पहले स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन समेत कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड पारी की शुरुआत करने पहुंचे. हेड ने टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास किया. लेकिन 9वें ओवर की पहली गेंद पर हेड चोटिल हो गए. दक्षिण अफ्रीका के लिए यह ओवर गेराल्ड कोज कर रहे थे. इसी ओवर के दौरान गेंद सीधा हेड के हाथ पर लगी और वे दर्द के कारण बल्लेबाजी नहीं कर पाए.

यह देख ऑस्ट्रेलियाई फिजियो मैदान की तरफ दौड़े, इसके बाद वे हेड को मैदान से ड्रेसिंग रूम की तरफ ले गए. कमेंटेटर्स ने बताया कि ट्रेविस हेड का हाथ फ्रैक्चर हो गया है. 

गौरतलब हो कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार 15 सितंबर को सेंचुरियन में खेला गया. इसमें दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

इसके जवाब में कंगारू टीम 252 रनों पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 83 गेंदों का सामना करते हुए 174 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 13 छक्के निकले.

सभी टीमें 28 सितंबर तक स्क्वाड में कर सकती है बदलाव -

भारतीय सरजमीं में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी 10 टीमें 28 सितंबर तक अपने स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं. वहीं अगर 28 सितंबर के बाद खिलाड़ी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होते हैं, तो ऐसे में उस देश को क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से मंजूरी लेनी पड़ेगी.

calender
16 September 2023, 04:59 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो